बिहार में सड़क पर चलते समय आवारा कुत्तों से सावधान रहिये: जहानाबाद में एक साथ 16 लोगों को काटा, अस्पताल में वैक्सीन नहीं मिली

बिहार में सड़क पर चलते समय आवारा कुत्तों से सावधान रहिये: जहानाबाद में एक साथ 16 लोगों को काटा, अस्पताल में वैक्सीन नहीं मिली

JEHANABAD: बिहार में अगर आप सड़क पर पैदल या बाइक से चल रहे हैं तो आवारा कुत्तों से सावधान रहिये. जहानाबाद के एक बाजार में एक आवारा कुत्ते ने कहर बरपा दिया. उसने एक साथ 16 लोगों को काटा. कुत्ते का शिकार बने लगे जब सरकारी अस्पताल पहुंचे तो उन्हें वैक्सीन नहीं मिली.


वाकया बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर बाजार में शनिवार के शाम की है. वहां एक पागल कुत्ते ने आतंक मचा दिया. काले रंग के एक कुत्ते ने अचानक लोगों को काटना शुरू कर दिया. मखदुमपुर रेलवे स्टेशन के बाहर से लेकर बाजार तक उसने 16 लोगों को काटकर घायल कर दिया. कुत्ता चुपचाप लोगों के पास पहुंच कर उन पर झपट पड़ रहा था. कुत्ते के आतंक से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया. 16 लोगों को अपना शिकार बनाने के बाद काले रंग का कुत्ता वहां से भाग गया.


इस कुत्ते ने मखदुमपुर बाजार में सुभाष कुमार, धनंजय शर्मा, अनुज कुमार, देवेंद्र पासवान, ,चंदन कुमार, राजमणि देवी, लोथा यादव, धर्मेंद्र चौधरी, मंजू देवी, अमरेंद्र पासवान, समेत दूसरे लोगों को अपना शिकार बना किया. कुत्ते के काटने के बाद जब लोग मखदुमपुर अस्पताल में पहुंचे तो वहां वैक्सीन नहीं मिली. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर प्रभात अखौरी ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में रेबीज वैक्सीन उपलब्ध हैं. लेकिन ओपीडी के दौरान ही लोगों को वैक्सीन दी जाती है. अब सोमवार को लोगों को वैक्सीन दी जायेगी. 


मखदुमपुर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि उनके अस्पताल में हर रोज 10 से 12 लोग कुत्ते के काटने का इलाज कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं. हाल के दिनों में कुत्ते के काटने की घटनायें लगातार बढ़ रही है.चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो वैक्सीन की कमी हो जायेगी. चिकित्सा पदाधिकारी ने बीडओ और नगर पंचायत कार्यपालिका अधिकारी एवं मखदुमपुर थाने को इस संबंध में सूचना देकर उचित उपाय करने कि मांग की है।