बिहार में पुल के बाद सड़कों को लगी बुरी नजर: नदी की तेज बहाव से बह गई सड़क, कई गांवों का मुख्यालय से संपर्क भंग

बिहार में पुल के बाद सड़कों को लगी बुरी नजर: नदी की तेज बहाव से बह गई सड़क, कई गांवों का मुख्यालय से संपर्क भंग

JEHANABAD: बिहार में पुलों के बाद अब सड़कों को भी किसी की बुरी नजर लग गई हैं। राज्य के अलग-अलग हिस्सों से सड़कों के टूटने और पानी में बहने की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला जहानाबाद से सामने आया है, जहां नदी की तेज बहाव में पूरी सड़क बह गई।


दरअसल, पिछले दो दिनों से लगातार तेज बारिश के कारण जहानाबाद से होकर गुजरने वाली फल्गु और दरधा नदी उफान पर है। फल्गु नदी में अचानक से आए उफान के कारण मोदनगंज प्रखंड के कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है। नदी के तेज बहाव के कारण यहां की मुख्य सड़क पानी में बह गई। जिसके कारण इस क्षेत्र में पड़ने वाले मिर्जापुर बरछी बिगहा, बडाड़ी समेत लगभग आधा दर्जन गांव का संपर्क टूट गया है।


इलाके में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि 2016 के बाद फल्गु नदी में इतना ज्यादा पानी अभी तक नहीं आया था। कई गांव में पानी घुस गया है और पूरा क्षेत्र जलमग्न है। जिला प्रशासन ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। दर्जनों गांव के ग्रामीण रातजगा कर अपने एवं परिवार का सुरक्षा कर रहे हैं। नदी में आए उफान के बाद बाढ़ की आशंका से लोग सहमें हुए हैं।