बिहार में पहली बार 30-31 मई को इंटरनेशनल ई-मुशायरा का होगा आयोजन, मशहूर शायर मुनव्वर राणा लेंगे भाग

बिहार में पहली बार 30-31 मई को इंटरनेशनल ई-मुशायरा का होगा आयोजन, मशहूर शायर मुनव्वर राणा लेंगे भाग

PATNA : बिहार झारखंड की अग्रणी पीआर और इवेंट कंपनी एडवांटेज ग्रुप के एडवांटेज लिटरेरी फेस्टिवल के तत्वाधान में साहित्य कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आगामी 30 और 31 मई को दो दिवसीय इंटरनेशनल ई-मुशायरा का आयोजन किया जायेगा. यह मुशायरा अदबी संगम लिटरेरी सोसायटी नई दिल्ली के साथ मिलकर किया जा रहा है. मुशायरा डिजिटल प्लेटफॉर्म जूम कर होगा.


इस मुशायरे में रजिस्ट्रेशन पर 500 का डोनेशन देना होगा. लोग चाहे तो 500 से अधिक रकम भी दे सकते हैं. पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर ही रजिस्ट्रेशन हो रहा है. सीटें कम बची हैं. इसलिए जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन पर करा लें. पहले दिन के मुशायरा में प्रसिद्ध शायर लखनऊ के मुनव्वर राणा, अमेरिका के फरहत शहजाद, नुसरत मेहंदी, डॉ नौशा असरार भाग लेंगे. यह मुशायरा शाम 07:30 से शुरू होकर रात 09:00 बजे तक चलेगा. एंकर के रूप में ख्याति कावा तथा मॉडरेटर शकील मोईन रहेंगे. दूसरे दिन के कार्यक्रम यानी 31 मई को नई दिल्ली की शबीना अदीब, अबुधाबी के सरोस आसिफ, मुंबई के बॉलीवुड कलाकार ए एम तुराज तथा शारिक कैफी मुशायरा में भाग लेंगे.



एडवांटेज लिटरेरी फेस्टिवल आयोजित करने वाली एडवांटेज ग्रुप की कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) कंपनी एडवांटेज सपोर्ट के अध्यक्ष डॉ ए ए हई ने कहा कि रजिस्ट्रेशन से जो रकम मिलेगी, उसे जनहित के काम में लगाया जायेगा.



इस मुशायरे में शामिल होने के लिए ज़ूम के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. ई-मुशायरा सीरीज-1 में भाग लेने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन किया सकता है. रजिस्ट्रेशन के बाद लोगों को ईमेल के माध्यम से कन्फर्मेशन मैसेज दिया जायेगा.


ई-मुशायरा सीरीज-1 में भाग लेने के लिए यहां क्लिक करें


एडवांटेज सपोर्ट के सचिव खुर्शीद अहमद ने कहा कि यह मुशायरा जहां एडवांटेज लिटरेरी फेस्टिवल का हिस्सा है, वहीँ. ईद के मौके पर लोगों के लिए एक बड़ी सौगात भी साबित होगी. उन्होंने कहा कि चूंकि अभी कोरोना  को लेकर लॉकडाउन है, ऐसे में हमने मुशायरा का आयोजन कर लोगों को मानसिक खुराक देने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि एडवांटेज डायलॉग का चौथा एपिसोड होगा. एडवांटेज सपोर्ट ने कला,  साहित्य और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लिटरेरी फेस्टिवल की शुरुआत 2019 की जुलाई में की.



इसके पहले एपिसोड में अमेरिका के बहुत बड़े लेखक, शायर और गीतकार फरहत शहजाद ने शिरकत की थी. दूसरे एपिसोड में बॉलीवुड के लेखक तथा गीतकार ए एम् तुराज ने पटनावासियों से अदब और तहजीब के बारे में विस्तार से चर्चा की थी. तीसरे एपिसोड में बॉलीवुड कलाकार मनोज मुंतशिर ने तो पटना के लोगों का दिल जीत लिया. इंटरनेशनल ई-मुशायरा को इसका चौथा एपिसोड माना जा रहा है.


ई-मुशायरा सीरीज-1 में भाग लेने के लिए यहां क्लिक करें



एडवांटेज सपोर्ट जनकल्याण से जुड़े कई मामलों पर काम कर चुकी है. पिछले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं में वोट देने के लिए जागरूकता जगाने के लिए इसने "आओ वोट दें" के नाम से कई कार्यक्रम पटना में आयोजित किये. जिसमें देश के बड़े-बड़े चुनाव विशेषज्ञों ने वोट की महत्ता पर अपने विचार प्रकट किये.