बिहार में NDA की नई सरकार बनने के बाद पहली बार लालू से मिले अखिलेश, लोकसभा और राज्यसभा चुनाव को लेकर बातचीत

बिहार में NDA की नई सरकार बनने के बाद पहली बार लालू से मिले अखिलेश, लोकसभा और राज्यसभा चुनाव को लेकर बातचीत

PATNA: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे। लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद वे राबड़ी आवास से बाहर निकले लेकिन राजद सुप्रीमो से क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी उन्होंने मीडिया से शेयर नहीं की। मीडिया के सवालों का जवाब दिये बगैर वे वहां से निकल गये। 


बता दें कि बिहार में एनडीए की नई सरकार के गठन के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह पहली बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिले हैं। ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच यह मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर के भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है। 


यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह की राज्यसभा की सदस्यता खत्म होने वाली है। इसी बात को लेकर वे लालू प्रसाद से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे थे। वही लोकसभा चुनाव भी अब नजदीक है इसकी तैयारी में तमाम पार्टियां लगी हुई है। महागठबंधन से जनता दल यूनाइटेड ने किनारा कर लिया है। बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया है। बिहार में अब एनडीए की नई सरकार बन गयी है। ऐसे में अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अधिक सीटों पर दावा ठोक सकती है। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव में सीटो को लेकर भी राजद सुप्रीमो के साथ बातचीत हुई है।