बिहार में लौटा जंगलराज? पटना में दिनदहाड़े 50 से ज्यादा राउंड फायरिंग, दो की मौत के बाद सड़क पर तांडव

बिहार में लौटा जंगलराज? पटना में दिनदहाड़े 50 से ज्यादा राउंड फायरिंग, दो की मौत के बाद सड़क पर तांडव

PATNA: भाजपा के खिलाफ मोर्चाबंदी कर रही सरकार ने बिहार को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. पूरे सूबे में बेलगाम होते जा रहे अपराधियों ने आज पटना में मौत का तांडव किया. पटना शहर से सटे जेठुली में दिन दहाड़ें ताबडतोड़ 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई. दिनदहाड़े दो लोगों की हत्या कर दी गयी. उसके बाद भी पुलिस हरकत में नहीं आयी. नतीजतन एक घर और कम्युनिटी हॉल में आग लगा दी गयी।


अपराधियों का हौंसला देखिये

पटना में मौत का ये खेल मामूली विवाद के कारण हुई. सड़क किनारे गिट्टी गिराने को लेकर पहले बहस हुई और फिर गोलियां चलने लगीं. शहर से ठीक सटे इलाके में अपराधी बेखौफ होकर गोलियां चलाते रहे और लोगों को अपना शिकार बनाते रहे. पांच लोगों को गोली मारी गयी, जिसमें दो की मौत हो गयी है. तीन औऱ लोगों की हालत बेहद गंभीर है. सारी कहानी खत्म होने के बाद पुलिस वहां पहुंची।


ये घटना पटना शहर से ठीक सटे जेठूली गांव में हुई. ये पटना के नदी थाना क्षेत्र में आता है. फायरिंग में मारे गये युवक गौतम कुमार के चाचा संजीत कुमार ने बताया कि उनकी गाड़ी अपने पार्किंग में लगी थी. तभी गाड़ी के सामने कुछ लोग गिट्टी गिराने लगे. ऐसे में उन्हें मना किया गया कि वे वहां गिट्टी नहीं गिराये, इससे गाडी नहीं निकल पायेगी. संजीत ने बताया कि गांव का ही उमेश राय का गिट्टी उतर रहा था. मना करने पर गौतम के परिजनों से उमेश राय की बहस हुई. उसके बाद सबक सिखाने की धमकी दी गयी।


थोड़ी देर बाद उमेश राय, रमेश राय, सतीश राय, उमेश राय, बच्चा राय वहां हथियार से लैस होकर पहुंच गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया. उन सबों ने गौतम कुमार और उसके परिजनों पर ताबड़तोड़ गोलिय़ां बरसाय़ी. संजीत कुमार ने बताया कि उमेश राय गुट के लोगों ने 50 राउंड से भी अधिक गोलीबारी की. उनकी गोली पांच लोगों को लगी, जिसमें से गौतम कुमार और एक अन्य की मौत हो गयी है. बाकी बचे तीन घायलों की भी स्थिति नाजुक हैं. उन्हें इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इसके बाद भी पुलिस नहीं चेती

गोलीबारी और मौत के इस तांडव के बाद भी पुलिस हरकत में नहीं आयी. ऐसे में लोगों के एक गुट ने गांव में उत्पात मचाना शुरू कर दिया. जेठूली में एक घर,एक कम्युनिटी हॉल के साथ साथ गाडियों में आग लगा दिया. घंटों मौत का ये खेल चलता रहा तब जाकर पुलिस वहां पहुंची. अब जाकर वहां बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. नदी थाना के थानेदार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।