बिहार में कई जिलों के कृषि पदाधिकारी का तबादला, सरकार ने 73 अफसरों का किया ट्रांसफर

बिहार में कई जिलों के कृषि पदाधिकारी का तबादला, सरकार ने 73 अफसरों का किया ट्रांसफर

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. प्रशानिक महकमे में तबादले का दौर जारी है. नीतीश सरकार ने कृषि विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है. सरकार ने कई जिलों के कृषि पदाधिकारी और डिपार्टमेंट में अन्य अफसरों का ट्रांसफर किया है. सरकार की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस खबर में नीचे तबादले की पूरी लिस्ट दी हुई है.


बिहार सरकार की ओर से जारी तबादले की अधिसूचना के मुताबिक कृषि विभाग में कुल 73 अफसरों का तबादला किया गया है. सरकार ने 13 जिलों में नए कृषि पदाधिकारी को तैनात किया है. संयुक्त निदेशक, उपनिदेशक और सहायक निदेशक स्तर के अधिकारियों को जिला और प्रमंडल के बाहर तैनात किया गया है. कृषि विभाग ने अपने आदेश में दो जुलाई तक सभी अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिये हैं.


संयुक्त निदेशक (कृषि अभियंत्रण) पोस्ट हार्वेस्ट पटना के पद पर तैनात जय प्रकाश नारायण को संयुक्त निदेशक (कृषि अभियंत्रण) बिहार बनाया गया है. इनकी जगह पर सुधीर कुमार मिश्र भेजे गये हैं. उपनिदेशक (कृषि अभियंत्रण) उदय सिंह को एडी (कृषि अभियंत्रण) सर्वे के पद पर भूमि संरक्षण निदेशालय में भेजा गया है. दरभंगा की मिट्टी जांच प्रयोगशाला में डीडी विनय कुमार पांडेय को इसी पद पर जेडी रसायन मिट्टी जांच प्रयोगशाला, खगड़िया में तैनात एडी याचना श्री को जेडी रसायन के चलंत मिट्टी जांच प्रयोगशाला की जिम्मेदारी दी गयी है. जैव नियंत्रण प्रयोगशाला में सहायक निदेशक पौध संरक्षण विनय कुमार सिंह को इसी पद पर सर्वेलेंस (मुख्यालय) बनाया गया है.


सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के 13 जिलों के कृषि पदाधिकारी को बदला गया है. विभू विद्यार्धी को पटना का जिला कृषि पदाधिकारी बनाया गया है. इनके अलावा प्रकार रंजीत सिंह को औरंगाबाद, अशोक कुमार को मधुबनी, लक्षमण प्रसाद को नवादा, रेवती रमण को भभुआ, मनोज कुमार को बक्सर, प्रकाश चंद्र मिश्रा को पूर्णिया, संजय कुमार को नालंदा, शैलेश कुमार को खगड़िया, ललिता प्रसाद को मुंगेर, अरविंद कुमार झा को वैशाली, राजेश प्रसाद सिंह को बेगूसराय और अविनाश चंद्र जमुई में नये जिला कृषि पदाधिकारी बनाये गये हैं.


यहां देखिये तबादले की पूरी लिस्ट -