बिहार में जल्द ही पुलिस महकमें में मिलेगी नौकरी, इन पदों पर होगी बहाली

बिहार में जल्द ही पुलिस महकमें में मिलेगी नौकरी, इन पदों पर होगी बहाली

PATNA : बिहार में नई सरकार के गठन के उपरांत सरकारी और संविदा नौकरी को लेकर हर रोज किसी न किसी विभाग द्वारा छोटी संख्या में ही सही लेकिन बहाली जरूर निकाली जा रही है। इसी कड़ी में अब जो ताजा अपडेट निकल कर सामने आया है, उसके मुताबिक राज्य में गृह विभाग द्वारा पुलिस महकमें में जल्द ही ड्राइवर के पदों पर बहाली निकालने की योजना बनाई जा रही है।  


मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि, राज्य में जल्द ही सभी श्रेणी के वाहन चालकों यानी ड्राइवरों की भर्ती होगी। गृह विभाग ने चालक सिपाही, वायरलेस चालक और विधि विज्ञान प्रयोगशाला के चालक के पदों की नियुक्ति को लेकर पुलिस मुख्यालय से प्रस्ताव मांगा है। इसके साथ ही मुख्यालय को ड्राइवरों की नियुक्ति के लिए पद सृजन और रोस्टर की कार्रवाई जल्द से जल्द पूरी करने को भी कहा गया है। 


इसके आलावा गृह विभाग द्वारा एक और भी बड़ा निर्णय लिया गया है। गृह विभाग ने यह निर्देश दिया है कि, अब राज्य के सभी महिला थाना में महिला पुलिसकर्मियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सैनेटरी नैपकिन की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके तहत महिला थानों में सैनेटरी नैपकीन की वेंडिंग मशीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही महिला थानों में निर्भया फंड से दो-दो वाहनों की खरीद किए जाने का भी प्रस्ताव मांगा गया है।