बिहार में जहरीली शराब से मौत का मामला संसद में उठायेंगे चिराग पासवान: कहा-नीतीश को हटाये बगैर बिहार की हालत नहीं सुधरेगी

बिहार में जहरीली शराब से मौत का मामला संसद में उठायेंगे चिराग पासवान: कहा-नीतीश को हटाये बगैर बिहार की हालत नहीं सुधरेगी

BETIA: बेतिया के लौरिया औऱ रामनगर इलाके में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत और चार लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने के मामले को चिराग पासवान संसद में उठायेंगे. चिराग पासवान आज जहरीली शराब के शिकार बने लोगों के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे. वे गांवों में पैदल घूम कर पीड़ित परिवारों से मिलते रहे. चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार के कारण लोगों की जान जा रही है, इस हाल पर चुप रहना गुनाह है.


घर-घर घूमे चिराग पासवान

गौरतलब है कि बेतिया के लौरिया औऱ रामनगर थाना क्षेत्र के गांवों में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं चार लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है. लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान आज उन गांवों में पीडित परिवारों से मिलने पहुंचे. उन्होंने सभी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. जहरीली शराब पीने से सबसे ज्यादा मौत देउरवा गांव में हुई थी. चिराग ने सबसे पहले देउरवा में जहरीली शराब से मरे लतीफ मियां के घर पहुंचकर उनकी विधवा औऱ बेटे से मुलाकात की. फिर वे पैदल ही गांव में घूमने लगे. कुछ दूरी पर बिकाऊ अंसारी का घर था, उनकी भी मौत जहरीली शराब से हो गयी थी. चिराग ने बिकाऊ अंसारी की पत्नी लालबीबी और बेटे मोहम्मद अंसारी से मुलाकात कर वाकये की पूरी जानकारी ली. 


संसद में उठायेंगे मामला

चिराग पासवान ने कहा कि जहरीली शराब से मौत के जिम्मेवार नीतीश कुमार हैं. लेकिन वे छोटे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का दिखावा कर बैठ जा रहे हैं. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत और चार लोगों की आंखों की रोशनी जाने का मामला वे संसद में उठायेंगे. चिराग पासवान ने स्थानीय लोगों से कहा कि अब उनकी लड़ाई वे लड़ेंगे. किसी को तानाशाह सरकार से डरने की जरूरत नहीं है. 


सभी मौत के लिए नीतीश जिम्मेवार

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. नीतीश कुमार का पूरा पुलिस तंत्र अपराध के मामले छोड़ कर शराब रोकने में लगा है. खुद मुख्यमंत्री हर सप्ताह इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. फिर जहरीली शराब आयी कहां से. क्या बगैर पुलिस की मिलीभगत के शराब का कारोबार चल सकता है. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की जो हालत है उसमें ऐसे कई औऱ कांड होने की आशंका है. 


चिराग पासवान ने कहा कि जहरीली शराब पीने से मरने वाले सारे गरीब लोग थे. घर के कमाऊ सदस्य की मौत होने के बाद परिवार के पास आजीविका का साधन नहीं रहा. जिनकी आंखों की रोशनी गयी उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है. लेकिन सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही है. चिराग पासवान ने कहा है कि ऐसे तमाम पीड़ित लोगों  के साथ हैं.