बिहार में IPS अधिकारियों ने जारी किया संपत्ति का ब्योरा, जानिए कौन है सबसे अमीर

बिहार में IPS अधिकारियों ने जारी किया संपत्ति का ब्योरा, जानिए कौन है सबसे अमीर

PATNA : बुधवार को राज्य में तैनात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों के अचल संपत्तियों का ब्योरा जारी कर दिया गया। डीजीपी आरएस भट्टी के पास चंडीगढ़ में पुश्तैनी जमीन और आवासीय घर है। पुश्तैनी जमीन में आधी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत एक करोड़ 80 लाख है। वहीं 500 वर्ग यार्ड के आवासीय परिसर में उनकी आधी हिस्सेदारी एक करोड़ 86 लाख रुपये की है। डीजीपी ने इस घर को बैंक में गिरवी रखकर बेटे के लिए शिक्षा ऋण लिया है। बुधवार को राज्य में तैनात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों के अचल संपत्तियों का ब्योरा जारी कर दिया गया। इसमें डीजीपी ने यह जानकारी दी है। 

डीजी आलोकराज के पास है नोएडा में फ्लैट 

वहीं, निगरानी के डीजी आलोक राज के पास मुजफ्फरपुर के सरैया में 66 डिसमिल, 33 डिसमिल एवं 47 डिसमिल पुश्तैनी जमीन है, जिस पर भाई-बहनों की भी हिस्सेदारी है। पटना के कंकड़बाग में 3800 वर्गफीट में आवास है, जिसकी वर्तमान कीमत 3.5 करोड़ रुपये है। इसमें भी भाई-बहनों की भी हिस्सेदारी है। उत्तरप्रदेश के नोएडा में 1850 वर्गफीट का फ्लैट है, जिसकी कीमत 89 लाख है। इस पर पत्नी के साथ संयुक्त मालिकाना हक है। 

डीजी शोभा ओहटकर

अग्निशमन एवं होमगार्ड की डीजी शोभा ओहटकर के पास पटना के आशियाना नगर में पिता से उपहार में मिला फ्लैट है, जिसकी वर्तमान कीमत 25 लाख आंकी गई है। महाराष्ट्र के पुणे में दो हजार वर्ग फीट में घर है, जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ 75 लाख रुपये है। इस संपत्ति से 3.60 लाख रुपये की वार्षिक आय होती है। 

डीजी विनय कुमार 

बिहार पुलिस भवन निर्माण के डीजी विनय कुमार के पास पटना के अनीसाबाद पुलिस कालोनी में दो हजार वर्गफीट में बना मकान है। बिहटा में तीन हजार वर्ग यार्ड कृषि भूमि स्वर्गीय पत्नी के नाम पर है। यूपी के नोएडा में फ्लैट है, जिसकी वर्तमान कीमत करीब 44 लाख है।

एडीजी जितेंद्र कुमार

सीआईडी के एडीजी जितेंद्र कुमार के पास उत्तराखंड के हरिद्वार में करीब 17 लाख कीमत का 240 वर्ग मीटर भूखंड पत्नी के साथ संयुक्त रूप से खरीदा गया है। यूपी के नोएडा में एक करोड़ कीमत का फ्लैट है, जिसपर पत्नी के साथ संयुक्त मालिकाना हक है। 

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार 

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के पास यूपी के लखनऊ में पिता से मिली 240 वर्गमीटर पुश्तैनी जमीन है। हरियाणा के फरीदाबाद में पत्नी के साथ संयुक्त रूप से लिया गया 1575 वर्गफीट का निर्माणाधीन फ्लैट है। पंजाब के लुधियाना में रिश्तेदारों से कर्ज लेकर 400 वर्ग यार्ड जमीन भी है। 

एडीजी नैय्यर हसनैन खान 

आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैय्यर हसनैन खान की लखनउ में पत्नी के नाम पर 315 वर्गमीटर में डुप्लेक्स है, जिसका निर्माण कर्ज लेकर किया गया है। पटना सिटी में 855 वर्गफीट व्यावसायिक जमीन जो पिता से उपहार में मिली है। यूपी के नोएडा में पत्नी के नाम पर फ्लैट है, जो होमलोन लेकर खरीदी गई है। 

एडीजी कुंदन कृष्णन 

एडीजी कुंदन कृष्णन के पास बिहार के नालंदा में सात एकड़, पांच एकड़ और आधा एकड़ पुश्तैनी जमीन है। पटना के लंगरटोली में दो कट्ठे में आवासीय पुश्तैनी मकान, राजेंद्रनगर में तीन करोड़ रुपये का छह कट्ठे में बना आवास और हरियाणा के गुरुग्राम में पत्नी के नाम पर संयुक्त रूप से लिया गया फ्लैट है, जिसकी कीमत एक करोड़ 17 लाख रुपये है। नालंदा के दरियापुर में 3.8 एकड़ में अपने नाम पर ली गई कृषि भूमि भी है।