बिहार में हर जगह हुआ विकास, बोले मंत्री जमा खां ... झूठ बोलते हैं BJP के लोग, जनता को ठगने का करते हैं काम

बिहार में हर जगह हुआ विकास, बोले मंत्री जमा खां  ... झूठ बोलते हैं BJP के लोग, जनता को ठगने का करते हैं काम

PATNA  : बिहार विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। यह सत्र आगामी 5 अप्रैल तक चलने वाली है। इस सत्र में वैसे तो सदन में विधायी कार्य रुटीन के अनुसार ही होंगे, लेकिन एक हद तक इसमें लोकसभा के अगले चुनाव की तैयारी की झलक भी दिखेगी। बिहार में इन दिनों बाहर जिस तरह की राजनीतिक सरगर्मी है, उसका असर सदन के अंदर भी नजर आना शुरू हो गया है। विपक्षी भाजपा के मेंबर सरकार पर आक्रामक नजर आ रहे हैं तो सत्तारूढ़ दल के सदस्य भी बचाव के मूड में नजर नहीं आ रहे  है, बल्कि वो केंद्र सरकार को लेकर प्रहार कर रहे हैं। इस बीच सदन के अंदर पहले दिन के भाजपा के हंगामा के बीच अब सरकार के तरफ से मंत्री जमा खां ने भी केंद्र सरकार और भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। 


जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री जमा खां ने भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, भाजपा के लोग का पूरा काम ही हंगामा करना और जुमलेबाजी करना है।  उनको यह नजर नहीं आता है कि बिहार के अंदर किस तरह से विकास हुआ है। लेकिन, उनकी पुरानी आदत है विरोध करने की तो अपनी आदत को कैसे छोड़ सकते हैं। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि , जिस किसी भी राज्य में भाजपा की सरकार नहीं होती है वो लोग इसी तरह हंगामा कर जनता को ठगने का काम करते हैं। ये लोग  हमेशा से ही झूठ बोलते रहते हैं। सबलोग यह जनता है कि, भाजपा के लोग सिर्फ और सिर्फ झूठ बोलना चाहते हैं। नीतीश कुमार कितना भी काम कर लें भाजपा के लोगों को वह नजर नहीं आता है। 


इसके आलावा जब उनसे यह सवाल किया गया है कि, बिहार में बजट सत्र के शुरआत से पहले आज के दिन चार हत्या हो चुकी है, इसके बाबजूद यह कहना हैं कि बिहार में अपराध का ग्राफ कम हुआ तो यह किस तरह से सही है। जिसके बाद मंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार में अपराधी बचते नहीं है जो भी अपराधी होंगे वो जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। लेकिन, इसके लिए हमें भी जागरूक होना होगा। 


वहीं,  सुधाकर सिंह के तरफ से नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग को लेकर उन्होंने कहा है कि, वो हमारे महागठबंधन परिवार के मेंबर हैं।  वो क्या कहते हैं और क्या करते हैं सबलोग जानते हैं। वो जानते हैं हम बोलेंगे तो सुर्ख़ियों में रहेंगे तो किसको इसका फायदा होगा। उनकी बातों का सबने विरोध किया है, सभी लोगों ने उन्हें समझाया है।  इसके बाद भी वो बोलते हैं तो यह समझा जा सकता है कि वो किसको फायदा देने का काम कर रहे हैं। 


आपको बताते चलें क,सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी के मॉडिफाइड वर्जन है। नीतीश कुमार कहते हैं कि मोदी को हटाकर उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जाए, लेकिन अगर मॉडिफाइड वर्जन ही सत्ता में आएगा तो इससे अच्छा है कि देश में राष्ट्रपति शासन लागू हो जाए। उन्होंने सीएम से इस्तीफे की मनाग भी की थी जिसके बाद अब इसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री जमा खां का यह बयान सामने आया है।