बिहार में फिर से जहरीली शराबकांड!, DPS स्कूल के प्रिंसिपल समेत अबतक तीन लोगों की मौत

बिहार में फिर से जहरीली शराबकांड!, DPS स्कूल के प्रिंसिपल समेत अबतक तीन लोगों की मौत

HAJIPUR: वैशाली में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा रफ्तार पकड़ने लगा है। महनार थाना क्षेत्र के अलग अलग इलाकों में अबतक तीन लोगों की मौत का मामला सामने आ चुका है।शराब पीने से मौत की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है हालांकि मृतकों के परिजनों का दावा है कि शराब पार्टी करने के बाद तीनों की मौत हुई है। तीन मौतों के बाद प्रशासन की नींद खुली और जिले के डीएम और एसपी ने अस्पताल पहुंचकर हालात का जायजा लिया और अस्पताल कर्मियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। तीन लोगों की संदिग्ध मौत के बाद हड़कंप मच गया है।


बता दें कि तीनों ही मौतें महनार थाना क्षेत्र के अलग अलग इलाकों में हुई हैं। शुक्रवार की सुबह जहरीली शराब पीने से पहली मौत महनार स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल की हुई। दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी के रहने वाले डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल स्कूल कैंपस में ही रहते थे और स्कूल में ही गुरुवार की रात शराब पार्टी की थी। स्कूल में जहरीली शराब पीने के बाद अचानक प्रिंसिपल जय प्रधान की तबीतय बिगड़ने लगी थी। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।


वहीं दूसरी घटना महनार थाना क्षेत्र के ही देशराजपुर गांव की है, जहां जहरीली शराब पीने से रामप्रवेश पासवान के 20 वर्षीय बेटे राहुल कुमार की शुक्रवार की दोपहर मौत हो गई। परिजनों की मानें तो बीते 30 नवंबर को गांव के ही एक शख्स की शादी थी। जिसमें राहुल ने अपने दोस्तों के साथ शराब पार्टी की थी। देर रात तब वह वापस घर लौटा तो उसकी तबीयत ठीक नहीं थी। अनुमंडलीय अस्पताल से सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।


जहरीली शराब से तीसरी मौत महनार थाना क्षेत्र के लावापुर निवासी अनिल दास की हुई है। परिजनों के मुताबितक अनिल दोपहर दो बजे के करीब खाने पीने के लिए कही गया था। वापस घर लौटा तो उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। पहले तो परिजनों ने अनिल को गांव के ही झोलाछाप डॉक्टरों से दिखाया लेकिन जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुई तो सदर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


महनार में 3 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन की नींद खुली और शुक्रवार की देर शाम वैशाली के डीएम यशपाल मीणा और एसपी मनीष सदर अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और हालात का जायजा लिया। इस दौरान एसपी ने कहा कि मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। घटना के सभी बिंदुओं पर पुलिस टीम जांच कर रही है।