बिहार में एक और जिले के एसपी को हुआ कोरोना, PMCH के डॉक्टर और 9 मेडिकल स्टाफ निकले पॉजिटिव

बिहार में एक और जिले के एसपी को हुआ कोरोना, PMCH के डॉक्टर और 9 मेडिकल स्टाफ निकले पॉजिटिव

PATNA : बिहार में कोरोना वायरस हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। गुरुवार को बिहार में कोरोना के कुल 3416 नए मामले सामने आए। बिहार में 10 जिले ऐसे हैं जहां मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा पाई गई। पटना में सबसे ज्यादा 595 मरीज पाए गए साथ ही साथ कटिहार, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, नालंदा, रोहतास सहरसा, समस्तीपुर और वैशाली में भी मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा रही। जमुई के एसपी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि पीएमसीएच के एक डॉक्टर और 9 मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 


पीएमसीएच में टीबी विभाग के हेड कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि 9 मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस में पांच मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं और यहां इलाज करा रहे 5 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस में टेस्टिंग के दौरान गुरुवार को 74 पॉजिटिव मामले सामने आए। पटना एम्स में 20 नए मरीजों को एडमिट किया गया है जिनमें से 15 पटना के हैं। पटना एम्स में जिन मरीजों को एडमिट किया गया उनमें किदवईपुरी, फुलवारीशरीफ और जगदेव पथ के दो-दो मरीज। कुर्जी, आलमगंज, अनीसाबाद, कदमकुआं, सिटी चौक, गांधी मैदान, खाजपुरा, कृष्णानगर, अगमकुआं के एक-एक मरीज शामिल हैं। 


राजधानी के हर इलाके से गुरुवार को भी नए मरीजों की पहचान की गई है। इसके अलावा पटना ग्रामीण की बात करें तो बाढ़ में 25, नौबतपुर में 16 और फतुहा में 14 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अथमलगोला में 5, बेलछी में 2, पंडारक में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिहटा में 1 स्वास्थ्य कर्मी समेत 9 मरीज मिले हैं। धनरूआ में 8 मरीजों की पुष्टि हुई है। नौबतपुर पीएससी में 16 मरीज पाए गए हैं। मसौढ़ी में एक नर्सिंग होम के कर्मी के साथ-साथ 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।