बिहार में एक और ज्योति मौर्या जैसा मामला, जमीन बेचकर पति ने पढ़ाया, टीचर बनते ही प्रिसिंपल के साथ भाग गई पत्नी

बिहार में एक और ज्योति मौर्या जैसा मामला, जमीन बेचकर पति ने पढ़ाया, टीचर बनते ही प्रिसिंपल के साथ भाग गई पत्नी

VAISHALI: यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्या का प्रकरण अभी चल ही रहा था कि बिहार के वैशाली जिले में भी ऐसा ही एक मामला सामने आ गया है। जहां एक पति ने पत्नी को शिक्षक बनाने के लिए जमीन तक बेच डाला। जब वह पत्नी को टीचर बनाने में कामयाब हो गया तब पत्नी बेवफा निकल गयी। वो भोले भाले पति को धोखा देकर स्कूल के प्रिसिंपल के साथ आंख लड़ाने लगी। दोनों के बीच स्कूल में ही प्रेम प्रसंग हुआ और फिर दोनों फरार हो गये। अब पीड़ित पति अपनी पत्नी की बेवफाई से काफी आहत है। वह अब पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है। 


बेवफा पत्नी की बेवफाई का मामला वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के महीपुरा गांव का है। जहां 13 साल पहले 2010 में चंदन ने लव मैरिज किया था। उस वक्त कहा था कि शादी के बाद भी पढ़ाई में प्रोब्लम नहीं होने देंगे। तुम जितना पढ़ सकती हो पढ़ो और मुकाम हासिल करो। पत्नी के पढ़ाई में चंदन बढ़ चढ़कर मदद करता था। पत्नी को शिक्षिका बनने का शौक और सपना था। जिसे पूरा कराने के लिए उसने अपने खेत के जमीन को भी बेच दिया। फरवरी 2022 में उसकी पत्नी जब टीचर बन गयी तो चंदन की खुशी का ठिकाना नहीं था। उस वक्त उसने पूरे परिवार का मुंह मीठा कराया था। 


यह बात सभी को बताया था कि उसकी पत्नी शिक्षिका बन गयी है। ऐसा मानों की पति चंदन की खुशी का ठिकाना नहीं था। लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसकी यह खुशी बस कुछ ही पल की है। शिक्षिका बनने के डेढ़ साल बाद एक दिन उसे पता चला कि उसकी पत्नी स्कूल में पढ़ाने के दौरान वहां के प्रिसिंपल के साथ नौ दो ग्यारह हो गयी है। महिला को एक 12 साल की बेटी और 7 साल का बेटा है। इसके बारे में भी उसने नहीं सोचा और इतना बड़ा कदम उठा लिया। 


पीड़ित पति चंदन ने जंदाहा थाना में 7 जुलाई को पत्नी और प्रिंसिपल राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया है और पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। चंदन ने बताया कि उसकी पत्नी सरिता ने 2017 में टीईटी की परीक्षा पास की थी जिसके बाद 25 फरवरी 2022 को समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी स्थित प्राइमरी स्कूल नौनफर जोड़पुर में उसकी नियुक्ति शिक्षक के तौर पर हो गयी। 


इसी दौरान इस स्कूल के प्रिंसिपल से सरिता का प्रेम-प्रसंग चलने लगा। प्रिसिंपल राहुल कुमार हलई ओपी के मरीचा गांव का रहने वाला है। उसने सरिता को अपने प्रेम जाल में ऐसा फंसाया कि वो दो बच्चों और पति को छोड़कर उसके साथ फरार हो गयी। चंदन ने बताया कि वह दुर्गापूजा से ही गायब है। उसका कही पता नहीं चल सका तब उसने सीएम नीतीश, मुख्य सचिव, डीएम, एसपी सभी को पत्र लिखा है और मदद की गुहार लगायी है। वही पत्नी के प्रेमी राहुल पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।