बिहार : DSP ने किया बलात्कार, चुपके से रिकॉर्ड किया अश्लील वीडियो, 12 साल तक बहन को बनाता रहा हवस का शिकार

बिहार : DSP ने किया बलात्कार, चुपके से रिकॉर्ड किया अश्लील वीडियो, 12 साल तक बहन को बनाता रहा हवस का शिकार

BHAGALPUR : एक लड़की के साथ बलात्कार करने और उसे ब्लैकमेल करने के आरोप में एक डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई संचालित की गई है. इस डीएसपी के ऊपर भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार कर 12 साल तक हवस का शिकार बनाने और फिर अश्लील वीडियो रिकार्ड कर उसे ब्लैकमेल करने का आरोप है. फिलहाल इस डीएसपी को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है. विभाग की ओर से मगध रेंज के आईजी अमित लोढ़ा को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया है.


आरोपी डीएसपी का नाम सोमेश मिश्रा है, जिसके ऊपर इतनी घिनौनी अपराध करने का आरोप है. कुछ ही दिन पहले इसे झारखंड के साहेबगंज से अरेस्ट किया गया है. यह पुलिस से भागता फिर रहा था. इस डीएसपी सोमेश मिश्रा के ऊपर अपने ही किसी करीबी रिश्तेदार के साथ बलात्कार करने और फिर वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का आरोप है. महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी के मुताबिक पीड़ित लड़की डीएसपी की रिश्तेदार है. डीएसपी सोमेश मिश्रा मूल रूप से गोड्डा का रहने वाला है. इसके पिता साहेबगंज में रेलवे में जॉब करते हैं.


तातारपुर थाना इलाके की रहने वाली लड़की ने महिला थाने में इसी साल 20 मार्च को सोमेश के खिलाफ केस दर्ज कराया था. जिसके बाद से ही पुलिस बलात्कार के आरोपी डीएसपी सोमेश मिश्रा को तलाश रही थी. आख़िरकार इसे झारखंड के साहेबगंज रेलवे क्वार्टर से गिरफ्तार किया गया, जहां इसके पिता काम करते हैं. आपको बता दें कि लड़की ने आरोप लगाया था कि सोमेश दिल्ली में रह रहा था, उसी समय उसे अपने पास बुलाया था. वहां उसके साथ गलत किया और उसका वीडियो बना लिया. फिर उसी  वीडियो को लेकर वह ब्लैकमेल कर रहा था.


पीड़िता के मुताबिक आरोपी डीएसपी सोमेश उसे अपनी तबीयत खराब रहने और पैसे की जरूरत बता कमरे पर बुलाया था. तब पीडि़ता 2008 में दिल्ली नार्थ कैंपस में दाखिला लेने अपनी मम्मी के साथ गई हुई थी. वहां मेरिट लिस्ट में अपने नाम का इंतजार करती रही. सोमेश उसकी मां को थोड़ा इंतजार करने को कहा था. लेकिन थर्ड लिस्ट आने के बाद भी उसे अच्छा कॉलेज नहीं मिला था. वह वापस आकर मारवाड़ी कॉलेज में दाखिला ले लिया था. यहां तातारपुर थाना क्षेत्र के लाल कोठी में रहने लगी थी.


अगले साल 2009 में फिर से कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया दिल्ली में शुरू हुई तो सोमेश ने कहा कि वह अपना नाम लिखा ले. हो जाएगा. तब वह अपनी मां के साथ दिल्ली गई. उसके तिमारपुर स्थित किराए के मकान पर ही मां के साथ रुकी. पटेल नगर स्थित कालिंदी कॉलेज में नामांकन ले लिया. नजदीक में ही हॉस्टल भी मिल गया. सोमेश हॉस्टल में लड़की का स्थानीय अभिभावक बन गया था.


सोमेश के मन में कुछ अलग की खिचड़ी पक रही थी. उसने योजना के तहत लड़की को फोन कर तबियत खराब रहने की बात कही. एक हजार रुपये की जरूरत बता उसे कमरे पर बुला लिया. चुकी हॉस्टल में लड़की का सोमेश ही स्थानीय अभिभावक था. इसलिए हॉस्टल से उसे जाने की सहज इजाजत मिल गई. वह एक हजार रुपये लेकर हॉस्टल से सोमेश के कमरे पर गई. वहां उसने जूस का ऑफर किया था. जूस में उसने नशीली टिकिया मिला रखी थी. उसे पीने के बाद उसे बेहोशी छाने लगा था. उस दौरान उसने उसे आगोश में लेने की कोशिश की थी. जिसका उसने विरोध किया. लेकिन उसने मारपीट कर उसके साथ दुष्कर्म किया. उसकी वीडियो भी बना ली थी. 


रात हो जाने के कारण वह वह हॉस्टल वापस नहीं लौट सकी थी. दूसरे दिन वह हॉस्टल पहुंची. लेकिन परिवार की बदनामी, अपने करिअर का ख्याल आते ही किसी दोस्त, भाई-बहन, मां किसी को घटना की बात नहीं बताई.  उसके बाद सोमेश उसे ब्लैकमेल करने लगा था. वह ग्रेजुएट पास आउट नहीं कर सकी. वह 2009 से 2012 तक उसका यौन शोषण करता रहा. साल 2012 में वह स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा देकर वापस भागलपुर आ गई थी. यही रहकर उसने प्रतियोगी परीक्षाएं दी. उधर सोमेश लड़की को इस बीच कई बार फोन पर धमकी देता रहा. वीडियो फैला देने की भी धमकी दी. लेकिन वह फिर दिल्ली नहीं गई. 


जून 2014 में लड़की बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ पद पर सफल हो गई. योगदान भी दी. इसकी जानकारी पर सोमेश अब ब्लैकमेल में आर्थिक मदद लेना शुरू कर दिया. जून 2015 को लड़की की शादी हो गई. सोमेश उससे दो लाख रुपये की मदद मांगी. लेकिन लड़की ने यह समझकर मदद नहीं देने का फैसला किया कि वह उतनी रकम दे भी देगी तो भी उसका मांगना बंद नहीं होगा. वह ब्लैकमेल करता रहेगा. 


25 नवंबर 2015 को सोमेश अपने किसी दोस्त से लड़की के ऑफिस में फोन कराया. यह बोला कि दूसरे दिन उसकी सगाई है. वह सगाई नहीं करे. जिसकी जानकारी देने पर लड़की के भाई ने सोमेश और उसके दोस्त को फोन कर खूब डांट पिलाई थी. लेकिन सोमेश ने बैंक के सबौर ब्रांच में जाकर लड़की का फोन नंबर लेने का प्रयास किया. लेकिन वहां तब तैनात पदाधिकारियों ने नंबर नहीं दिया था. किसी तरह सोमेश ने लड़की का नंबर पता कर फिर तरह-तरह के मेसेज और फोन पर धमकी देना शुरू कर दिया. 


इस घटना के बाद पीड़िता की शादी हो गई. वह फिलहाल कोलकाता में जॉब कर रही है. सोमेश वहां भी उसे धमकी देने के लिए पहुंच गया था. सोमेश से तंग आकर पीड़ित लड़की ने इसकी शिकायत भी पुलिस से की थी. जब पुलिस मुख्यालय स्तर से इसकी जांच की गई तो आरोप सही पाया गया. इसके बाद सोमेश को सस्पेंड कर दिया गया. भागलपुर के तत्कालीन एसएसपी आशीष भारती ने बताया था कि डीएसपी पर भागलपुर की रहने वाली लड़की ने महिला थाने में केस दर्ज कराया था. अनुसंधान में आरोप सही पाये गए. इसके बाद साहेबगंज से उसेगिरफ्तार किया गया है. पुलिस मुख्यालय स्तर से जांच के बाद उसे पहले ही सस्पेंड किया जा चुका था.