BIHAR में कांग्रेसियों के बीच रोज मारपीट: अब प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ भी हो गयी धक्का-मुक्की

BIHAR में कांग्रेसियों के बीच रोज मारपीट: अब प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ भी हो गयी धक्का-मुक्की

PATNA: बिहार के कांग्रेसियों में जोश जगाने निकले नये प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को आज उनके जोश का सही अंदाजा हो गया. रविवार को फिर से पार्टी के कार्यक्रम में कांग्रेसी आपस में ही भिड गये और हाथापाई करने लगे. ज्यादा जोश में आये कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से ही धक्का मुक्की कर दी. मामला बढ़ते देख अखिलेश सिंह ने वहां से निकलने में ही भलाई समझी. बता दें कि शुक्रवार को अभी पटना साहिब गुरुद्वारे में भी कांग्रेसी आपस में भिड़ गए थे।


हाथ जोड़ों कार्यक्रम में हाथ की सफाई

बिहार कांग्रेस ने रविवार को हाथ से हाथ जोडो कार्यक्रम का आयोजन किया था. पटना के दानापुर के लोदीपुर में इस कार्यक्रम के दौरान ही कांग्रेसी आपस में भिड़ गए. पार्टी के दो गुटों के बीच लड़ाई शुरू हुई. पहले बहस हुई औऱ फिर हाथापाई चालू हो गयी. जब ये हो रहा था तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह वहीं मौजूद थे. वे  झगड़ा कर रहे लोगों के बीच घुसकर मामले को शांत करने की कोशिश करने लगे. लेकिन कुछ ज्यादा ही जोश में आये कांग्रेसियों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के साथ भी धक्का-मुक्की शुरू कर दी।


कार्यक्रम शुरू होने से पहले मारपीट

कांग्रेस के इस कार्यक्रम में न सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह बल्कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास समेत प्रदेश के बडे नेता मौजूद थे. लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत होने से पहले ही कार्यकर्ता आपस में ही मारपीट करने लगे. कांग्रेसियों के दो गुटों में पहले जमकर गाली गलौज हुई और फिर मारपीट होने लगी. प्रदेश अध्यक्ष के साथ धक्का मुक्की के बाद किसी और नेता की हिम्मत नहीं हुई कि वे जाकर मामले को शांत कराये।


कांग्रेसियों के बीच लगातार हो रही मारपीट

बता दें कि इससे पहले इसी शुक्रवार को ही पटना सिटी के तख्त हरमंदिर साहिब में वीआईपी लॉबी में बैठने और दर्शन और माथा टेकने को लेकर कांग्रेसी आपस में भिड़ गए थे. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के क्रम में तमाम नेता गुरूद्वारा पहुंचे थे. लेकिन गुरूद्वारा में ही कांग्रेसियो ने बवाल काटते हुए आपस में मारपीट शुरू कर दिया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा के सामने शुक्रवार को गुरुद्वारे में कांग्रेसियों के बीच मारपीट हुई थी. कांग्रेसियों ने एक-दूसरे का कॉलर पकड़ कर जान से मारने की धमकी भी दी थी।