बिहार में कांग्रेसी विधायकों के टूटने का डर: 16 MLA को हैदराबाद भेजा गया, 11 फरवरी को पटना लौटेंगे

बिहार में कांग्रेसी विधायकों के टूटने का डर: 16 MLA को हैदराबाद भेजा गया, 11 फरवरी को पटना लौटेंगे

DELHI: बिहार के कांग्रेसी विधायकों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस के सारे विधायकों को हैदराबाद भेजा जा रहा है. कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है. लिहाजा उन्हें हैदराबाद में कैद रखने का फैसला लिया गया है. बिहार के कांग्रेसी विधायकों को उसी रिसोर्ट में रखा जायेगा, जहां झारखंड के विधायकों को रखा गया था.


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है. अखिलेश सिंह ने कहा है कि हमारे 16 विधायक हैदराबाद पहुंच रहे हैं. पार्टी के बाकी तीन विधायक भी जल्द ही हैदराबाद पहुंचेंगे. बता दें कि बिहार में कांग्रेस के 19 विधायक हैं. लेकिन फिलहाल 16 को ही हैदराबाद के रिसोर्ट में भेजा गया है.


पहले दिल्ली बुलाया गया फिर हैदराबाद भेजा

बता दें कि बिहार में कांग्रेस के सारे विधायकों को शनिवार को ही दिल्ली बुला लिया गया था. वहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सारे विधायकों के साथ बैठक की थी. शनिवार को ही तय किया गया था कि कांग्रेस के विधायकों को 11 फरवरी तक बिहार से बाहर रखा जाये. आज फैसला लिया गया कि उन्हें कांग्रेस शासित राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद भेजा जाये. कांग्रेस को हैदराबाद ही सबसे सुरक्षित जगह नजर आ रहा है. इससे पहले झारखंड के महागठबंधन विधायकों को भी हैदराबाद में ही रखा गया था. 


तीन विधायक नदारद

हालांकि कांग्रेस के तीन विधायक हैदराबाद नहीं गये हैं. उनमें सिद्धार्थ, आबिदुर रहमान और विजय शंकर दूबे शामिल हैं. सिद्धार्थ और आबिदुर रहमान स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शनिवार को मल्लिकार्जुन खरगे की बैठक में भी मौजूद नहीं थे. वहीं, विजय शंकर दूबे शनिवार की बैठक के बाद वापस बिहार लौट आये थे. इन तीनों विधायकों को भी हैदराबाद पहुंचने को कहा गया है.


कांग्रेस को टूट डर

दरअसल कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का लगातार डर सता रहा है. बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद ही कांग्रेस में लगातार टूट की खबरें आ रही हैं. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पार्टी को बचाने के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को बिहार भेजा गया था. 29,30 और 31 जनवरी को कांग्रेसी विधायकों को राहुल गांधी की बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बहाने पूर्णिया में रोके रखा गया था. उसके बाद उन्हें झारखंड जाने को कहा गया. फिर दिल्ली बुलाया गया औऱ अब हैदराबाद भेजा जा रहा है.


लालू ने भी चेताया है

दरअसल कांग्रेस नेतृत्व को लालू प्रसाद यादव औऱ तेजस्वी यादव ने भी चेतावनी दी थी कि उसके विधायक पाला बदल कर सकते हैं. बीजेपी ऑपरेशन चला रही है. लालू-तेजस्वी की चेतावनी के बाद कांग्रेस नेतृत्व औऱ ज्यादा सतर्क हो गया.


कांग्रेस को टूट का डर