बिहार में बिना परीक्षा दिए हजारों पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

बिहार में बिना परीक्षा दिए हजारों पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

PATNA: बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट के लिए अच्छी खबर है. बता दें बिहार एग्रीकल्चर मैनेजमेंट एंड एक्सटेंशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (BAMETI) ने असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर, स्टेनोग्राफर आदि पदों पर भर्ती  (Recruitment 2023) निकाली है. इस भर्ती के जरिए कुल 1041 पदों को भरा जाएगा. 


इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट dbtagriculture.bihar.gov.in पर विजिट कर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की तारीख 7 मार्च 2023 से शुरू है और इसकी आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है. (Sarkari Nuakri)


BAMETI वैकेंसी डिटेल

जैसा बताया गया कि इस भर्ती के जरिए कुल 1041 पदों को भरा जाएगा. जिसमें ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर बीटीएम के लिए 288 पद है. असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर एटीएम के लिए 587 पद, अकाउंटेंट के लिए 160 पद, स्टेनोग्राफर के लिए 6 पद. आपको बता दें सभी पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. कैंडिडेट आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर लें. 


सिलेक्शन प्रोसेस

बताते चले कि इन पदों पर चयनित होने के लिए कैंडिडेट्स को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. कैंडिडेट्स को मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित किया जाएगा. यह मेरिट लिस्ट उनके के प्राप्तांक और एक्सपीरियंस के आधार पर तैयारी की जाएगी. वही चयनित कैंडिडेट को पद के मुताबिक 22,500 रुपये से 30 हजार रुपये तक सैलरी के रूप में दिए जाएंगे.