बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, बोले राहुल गांधी -देश में फैलाई जा रही हिंसा और नफरत

बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, बोले राहुल गांधी -देश में फैलाई जा रही हिंसा और नफरत

KISHANGANJ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में प्रवेश कर चुकी है। बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर से किशनगंज पहुंचे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि- देश में RSS और भाजपा की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है। भाई-भाई से लड़ रहा है। एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है। भाषाओं के बीच लड़ाई हो रही है। हम जानते थे कि ये मोहब्बत का देश है। नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए।


राहुल गांधी ने कहा कि- उन्होंने आगे कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति पर यात्रा का बहुत बड़ा असर पड़ा है। एक विचारधारा जो भाजपा देश के सामने रोज रखती है, वह नफरत और हिंसा की है। उसके खिलाफ मोहब्बत की एक नई विचारधारा खड़ी हुई है। जितनी भी कोशिश कर लो नफरत को नफरत नहीं काट सकती, नफरत को सिर्फ प्यार काट सकता है। राहुल गांधी के स्वागत के लिए बस स्टैंड के पास हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। सुरक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


मालूम होता है कि, न्याय यात्रा के क्रम में राहुल गांधी किशनगंज में लगभग दो घंटा का कार्यक्रम है। किशनगंज के बिहार बंगाल फरिंगगोला चेकपोस्ट पर प्रवेश किए वहां कार्यकर्त्ता स्वागत के बाद वे खगड़ा स्थित स्टेडियम के लिए रवाना हुए। जहां जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद वे स्टेडियम से किशनगंज के हलीम चौक के रास्ते अररिया को रवाना होंगे। अररिया में आज उनका रात्री विश्राम होगा।


आपको बताते चलें कि, राहुल गांधी के  स्वागत में बिहार सीमा पर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश सिंह, राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन, कमिटी के वरीय नेता सहित स्थानीय सांसद डा. जावेद आजाद, विधायक इजहरूल हुसैन, शकील खान, अजीत शर्मा, निखिल सिंह, अखिलेश सिंह पूर्व मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, किशनगंज लोकसभा प्रभारी केशर सिंह सहित कई कांग्रेस के नेता मौजूद रहे।