बिहार में बेलगाम माफियाओं ने पुलिस को दौड़ा कर पीटा, अवैध बालू खनन रोकने गयी पुलिस पर हमला, दारोगा समेत 10 घायल

बिहार में बेलगाम माफियाओं ने पुलिस को दौड़ा कर पीटा, अवैध बालू खनन रोकने गयी पुलिस पर हमला, दारोगा समेत 10 घायल

NAWADA: बिहार की सरकार में बैठे लोग गठबंधन बनाने में लगे हैं औऱ राज्य भर में अपराधी-माफिया बेखौफ-बेलगाम हो गये हैं. कुछ दिनों पहले पटना में एक महिला खनन पर हमले का वीडियो पूरे देश में चर्चा का विषय बना था. अब नवादा में बालू माफियाओं ने पुलिस को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है.  इस हमले में दरोगा समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये. बालू माफियाओं ने पुलिस की गाड़ी को भी तोड़ दिया. उन्हें बंधक बना कर भी रखा.


ये मामला नवादा का है. नवादा के मुफस्सिल और नारदीगंज थाना क्षेत्र में बालू माफियाओं ने पुलिस और खनन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया. पुलिस की जमकर पिटाई की गयी जिसमें एक दारोगा समेत 10 पुलिसवाले जख्मी हो गये. माफियाओं ने हमला कर पुलिस के वाहनों को भी तोड़फोड़ दिया. सारा कांड हो जाने के बाद बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों को बुलाया गया. पुलिस कह रही है कि हमलावरों में से पांच को गिरफ्तार करने के साथ साथ अवैध खनन में इस्तेमाल हो रहे 7 वाहनो को जब्त किया गया है.


दरअसल खनन विभाग की टीम को नवादा के मुफस्सिल थाने के इलाके में अवैध खनन की जानकारी मिली थी. इसके बाद खनन विभाग की टीम ने पुलिस से मदद मांगी फिर खनन विभाग और पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई. लेकिन जैसे ही पुलिस की टीम अवैध खनन वाले जगह पर पहुंची माफियाओं ने हमला कर  दिया. पुलिस वालों की जमकर पिटाई हुई और कई पुलिसवालों को बंधक बना लिया गया. माफियाओं के हमले में एक दरोगा समेत कम से कम 10 पुलिस वाले घायल हुए हैं.


खनन माफियाओं से बचकर भागे पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी उपर के अधिकारियों को दी, जिसके बाद अतिरिक्त फोर्स वहां भेजा गया और तब बंधक बनाये गये पुलिस वालों की जान बची. पुलिस ने इस मामले में 150 हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है. उनके 5 ट्रैक्टर समेत 7 वाहनों को जब्त किया है. पुलिस के मुताबिक हमला करने वालों में से 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है. हमले में घायल पुलिसकर्मियो को नवादा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.