बिहार में अपराधियों का बोलबाला, 4 जिलों में ताबड़तोड़ मर्डर

बिहार में अपराधियों का बोलबाला, 4 जिलों में ताबड़तोड़ मर्डर

PATNA : बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। राज्य के अंदर लगातार अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का सिलसिला जारी है। राजधानी पटना से लेकर राज्य के कई जिलों में लगातार अपराधियों ने अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। हत्या और लूट की घटनाओं से एक बार फिर सुशासन के दावे पर सवाल उठ रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना के साथ-साथ भोजपुर सहरसा और जहानाबाद में हत्या की वारदात हुई है जबकि सीवान में अपराधियों ने बैंक लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।


24 घंटे में लगातार हत्याओं का दौर देखने को मिला है। अपराधियों ने पटना सिटी इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। खाजेकलां थाना क्षेत्र में एक युवक को बुधवार की शाम अपराधियों ने निशाना बनाया। वह सब्जी बाग में कपड़े की दुकान पर काम करता था। इसके अलावा सहरसा जिले में अपराधियों के निशाने पर एक स्कूल संचालक रहे हैं। अपराधियों ने एक स्कूल संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी है। सहरसा सदर थाना इलाके कि इस वारदात के बाद लोग दहशत में हैं। मृतक दिनेश यादव स्कूल चलाते थे और सुपौल के छातापुर के रहने वाले थे।


अपराधियों ने जहानाबाद में भी एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। आपसी रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि जहानाबाद के करौता में एक युवक पर अपराधियों ने हमला किया और उस पर ताबड़तोड़ गोली चलाई। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। भोजपुरी में भी अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। कोइलवर इलाके में अवैध खनन में अदावत को लेकर गोली चली है। गोलीबारी में 2 लोग घायल हुए हैं और सभी का इलाज प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है।


आपको बता दें कि राज्य सरकार की तरफ से जो आंकड़े खुद दिए गए हैं उसके मुताबिक बीते साल अगस्त महीने से लेकर इस साल 31 जनवरी तक बिहार में 1303 लोगों की हत्या हो चुकी है। राज्य के 663 थानों में 182 दिन के अंदर 1300 से ज्यादा लोगों की हत्या को पुलिस फ्लोर का बड़ा सबूत माना जा सकता है। आंकड़े बताते हैं कि 1 दिन में औसतन बिहार के अंदर 7 लोगों की हत्या हो रही है। फरवरी और मार्च में भी हत्या का यह सिलसिला काफी तेज से ऊपर गया है और अप्रैल महीने के शुरुआती दिनों में भी लगातार हत्या लूट जैसी वारदात को अपराधी अंजाम दे रहे हैं।