बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, मधेपुरा में बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर दबंगों ने ली जान

बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, मधेपुरा में बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर दबंगों ने ली जान

BEGUSARAI/MADHEPURA: बिहार में अपराधियों का तांडव जारी है। बेगूसराय में घर से बुलाकर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े हत्या के बाद बदमाशों ने शव को मृतक के घर के पास फेंक दिया। वही मधेपुरा में नशे में धुत्त दबंगों ने दलित बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।


बेगूसराय में आपसी रंजिश में बदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना लाखो सहायक थाना क्षेत्र के भैरवार गांव की है। मृतक की पहचान लाखो थाना अन्तर्गत भैरवार वार्ड एक निवासी सुधीर प्रसाद सिंह के 19 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में हुई है। बताया जाता है कि नहाए खाए के  दिन युवक प्रदेश से घर लौटा ही था। आज सुबह छठ घाट पर अर्घ्य देकर घर लौटा था। घर पर बैठकर वह प्रसाद खा रहा था। तभी किसी एक साथी प्रिंस को बुलाकर ले गया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। मृतक के बहन ने बताया कि हत्या के बाद शव को घर पर फेंककर अपराधी फरार हो गया। जब वह घर से बाहर निकली तो देखा कि भाई का लाश पड़ा हुआ है। जिसके बाद परिजनों के बीच कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


घटना की सूचना मिलते ही दो थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गयी। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मृतक की बहन पड़ोस के बबली नामक पर युवक पर हत्या का आरोप लगा रही है। पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। वही दिनदहाड़े हत्या की इस वारदात से इलाके के लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। आक्रोशित लोगों ने शव के साथ एनएच-31 को जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। एनएच जाम होने की वजह से यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने में जुटे है। 


मधेपुरा में दलित बुजुर्ग महिला की नशे में धुत्त दबंगो ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पोखराम परमानंदपुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 की है जहां देर रात एक महादलित परिवार पर गांव के ही दबंग लोगों ने हमला बोला और घर में घुसकर पूरे परिवार को गांव में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंची 50 वर्षीय बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बतायी जा रही है। 


बताया जा रहा है कि पड़ोस के ही अशोक यादव उर्फ कारी यादव समेत गांव के चार से पांच दबंगो ने मिलकर नशे की हालत में घटना को अंजाम दिया है। वहीं घटना के बारे में मृतका की बहू सुनीता देवी ने बताया कि हमलोग छठ घाट से वापस लौट के घर आए तो सास मेरी बच्ची को लेकर चौकी पर बैठी हुई थी और हम खाना बना रहे थे तभी इसी दौरान पड़ोस के लोगों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन पर हमला बोल दिया। सभी लोग शराब के नशे में थे। 


उन्होंने अपनी बच्ची को लेकर किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। दबंगों ने उनकी सास को पीटकर जान ले ली। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मुरलीगंज थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा। मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि घटना जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, फिलहाल पीड़ित परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है आवेदन मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बेगूसराय से हरेराम दास और मधेपुरा से श्रीकांत राय की रिपोर्ट