बिहार में अपराधी अब भी बेलगाम: वैशाली में बैंक लूटने की कोशिश, मुंगेर में बाइक की शोरूम में तोड़फोड़

बिहार में अपराधी अब भी बेलगाम: वैशाली में बैंक लूटने की कोशिश, मुंगेर में बाइक की शोरूम में तोड़फोड़

VAISHALI/ MUNGER: बिहार में अपराधी अब भी बेलगाम हो गये हैं और एक बाद एक अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला वैशाली और मुंगेर जिले का है जहां अपराधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है। वैशाली में गोल्ड लोन बैंक को लूटने की कोशिश की गयी तो वही मुंगेर में इलेक्ट्रिक बाइक की शोरुम में घुसकर बदमाशों ने जमकर तोड़फोड़ की। दबंगों ने दुकान खाली करने की धमकी दी। अपराधियों की तस्वीर शोरूम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच में जुटी है। 


सबसे पहले बात वैशाली की करते हैं जहां जन्दाहा में बदमाशों ने आशीर्वाद गोल्ड लोन बैंक में घुसने की कोशिश की। लूट में असफल होने पर अपराधियों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग करते ही बैंक का अलार्म बज उठा फिर अपराधी मौके से भाग खड़े हुए। इस दौरान गोल्ड लोने आए एक कस्टमर गोली लगने से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालात सामान्य है। घटना वैशाली जिले के जन्दाहा थाना क्षेत्र के गांधी चौक के पास की है। घायल ग्राहक की पहचान सारण जिला निवासी बृजेश कुमार के रूप में हुई हैं। फिलहाल महुआ सीडीपीओ सुरभ सुमन पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 


वही मुंगेर के कासिम बाजार थाना इलाका के नवलक्खा के पास स्थित इलेक्ट्रिक बाइक की शोरूम में बदमाशों ने जमकर तोड़फोड़ की। शोरूम के मालिक ने  19 अगस्त को मकान मालिक देवेंद्र यादव से तीन साल के लिए भाड़े पर लिया था। शो रूम के मालिक प्रिंस कुमार ने बताया कि मकान मालिक बार-बार स्टाफ और मालिक को परेशान किया करता था। जिसके बाद शोरूम के मालिक ने एक महीने की मोहलत देते हुए कहा था कि शोरूम को दूसरी जगह शिफ्ट कर लेंगे। जिसके बाद मकान मालिक ने बुद्धा शोरूम के मालिक के साथ मिलकर 19 अगस्त पहुंचा और धमकी देते हुए कहा कि मुंगेर के किसी भी कोने में तुम अपना शोरूम नहीं चलाओगे तुम किसी दूसरे जिले में ले जाओ वर्ना जान से हाथ धोना पड़ेगा। इस दौरान दबंगों ने शोरूम में खड़ी चार गाड़ी को भी लात मारकर गिरा दिया और जमकर तोड़फोड़ की। 


दबंगों की पूरी करतूत शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। जिसके बाद दबंगों ने शोरूम को बंद करा दिया और नहीं खोलने की धमकी दी। शोरूम के ऑनर ने कई बार आग्रह किया कि थोड़ा समय दीजिए और दुकान को खोलने दीजिए। हम दूसरे जगह देख लिए हैं हम जल्द शिफ्ट कर लेंगे लेकिन उन लोगों ने नहीं दुकान नहीं खुलने दिया। जिसके बाद शोरूम के मालिक ने कासिम बाजार थाना में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है। जिसके बाद कासिम बाजार थाना की पुलिस ने शोरूम जाकर मामले की जानकारी ली। वहीं शोरूम के मालिक प्रिंस ने बताया कि ये लोग लोकल हैं और मेरा घर भागलपुर जिले में पड़ता है जिसकी वजह से परेशान करते रहता है। उन्होंने बताया कि मालिक से तीन साल का एग्रीमेंट हुआ है और पचास हजार रुपए एडवांस भी दिए हैं। इसके अलावा उन्हें 14 हजार 500 रुपए महीने का किराया भी देते हैं इसके बावजूद परेशान किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग की है। आवेदन मिलने के बाद कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने पुलिस को भेजकर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।