बिहार : आज फिर से बदलेगा मौसम, 14 जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार : आज फिर से बदलेगा मौसम, 14 जिलों में बारिश का अलर्ट

PATNA : जनवरी महीने में कड़ाके की सर्दी के बीच आज एक बार फिर बिहार में मौसम बदलने वाला है। बिहार के 14 जिलों में आज बारिश के साथ-साथ ओला पड़ने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बिहार में साइक्लोनिक सरकुलेशन बन गया है और इसकी वजह से 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर बारिश और ओले पड़ने की संभावना है। 


बीते 24 घंटे में पटना, वाल्मीकिनगर, दरभंगा, डेहरी और सहरसा में हुई मामूली बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 22 जनवरी यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओला गिरने के आसार हैं। इसके बाद 23 जनवरी को उत्तर बिहार के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 23 जनवरी को पटना में भी बारिश का अलर्ट दिया गया है। 


उधर शुक्रवार को भी राज्य के 9 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सुपौल, पूर्वी चंपारण, दरभंगा और सारण जिलों में शीत दिवस रहा। प्रदेश में पूसा में सबसे ज्यादा ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद बांका में 7.2 डिग्री गोपालगंज में 7.3 डिग्री, पटना में 8 डिग्री न्यूनतम पारा रहा।