बिहार में आज हो जाएगा खेला ! केंद्रीय मंत्री से मुलाक़ात के बाद मांझी ने कर दिया बड़ा दावा

बिहार में आज हो जाएगा खेला ! केंद्रीय मंत्री से मुलाक़ात के बाद मांझी ने कर दिया बड़ा दावा

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजनीति गलियारों से निकाल कर सामने आ रही है।जहां जीतन मांझी ने बड़ा दावा किया है कि बिहार में आज ही खेल हो जाएगा। मांझी ने यह बातें तब कही है जब देर रात उनकी मोदी कैबिनेट के मिनिस्टर से बंद कमरे में लंबी बातचीत हुई है। इस दौरान उन्हें भाजपा के आगे के प्लान की भी जानकारी देने की खबरें बहार आई है।


जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि - आज ही हो जाएगा का जी? खेला आउर का...।  दरअसल, बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि कभी भी दोनों की सियासी दोस्ती टूट सकती है। इस बात की जोरों से चर्चा हो रही है कि कभी भी एनडीए में भाजपा की वापसी का ऐलान हो सकता है। ऐसे में मांझी ने यह साफ़ कर दिया है कि नीतीश कुमार आज भी बड़ा फैसला ले सकते हैं।


वहीं,  बिहार में तेजी से घट रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर उनके साथ विचार-विमर्श किया।  बिहार में बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर दिल्ली में भी हलचल तेज है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चिराग पासवान से बात की है। आज दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है। वहीं, कल देर रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पटना में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी से मुलाकात की थी।  


उधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय गुरूवार की शाम अचानक से पटना पहुंच गये।  दिल्ली में बिहार के बीजेपी नेताओं की बैठक अमित शाह के साथ होनी थी लेकिन नित्यानंद राय को अचानक पटना जाने का फरमान मिला।  इसका मतलब तब समझ में आया जब 25 जनवरी की रात नित्यानंद राय हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गये।  


मांझी के एक करीबी नेता ने बताया कि नित्यानंद राय ने बंद कमरे में वन टू वन बातचीत की. इसके बाद वे निकल गये।  नित्यानंद राय के जाने के बाद जीतन राम मांझी ने वहां मौजूद अपने समर्थकों को बताया कि कुछ नया होने जा रहा है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।   हम पार्टी को कोई नुकसान नहीं होने जा रहा है।  भाजपा ने इसका भरोसा दिलाया है।