बिहार के इन जिलों में आज भी होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के इन जिलों में आज भी होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA: बिहार में एक बार फिर से मानसून ने जोर पकड़ लिया है। राज्य के अधिकांश जिलों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में शुक्रवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है और लोगों को बारिश के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी है।


मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को राज्य के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान किशनगंज और अररिया में भारी बारिश और पटना समेत दक्षिण-मध्य और दक्षिण पूर्व के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही साथ राज्य के तराई वाले क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट है।


बारिश के कारण राजधानी पटना समेत कुछ जिलों के तापामान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को पूरे राज्य में बारिश के आसार हैं। बारिश के दौरान वज्रपात को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। बारिश के दौरान जरुरत पड़ने पर ही घरों से निकलने की अपील की गई है। बता दें कि राज्य में वज्रपात से 24 घंटे के भीतर 25 लोगों की जान जा चुकी है जबकि दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए हैं।