बिहार में आज भी बारिश के आसार, कई जिलों में ओले पड़ने का अलर्ट

बिहार में आज भी बारिश के आसार, कई जिलों में ओले पड़ने का अलर्ट

PATNA : जनवरी महीने में कड़ाके की सर्दी के बीच आज एक बार फिर बिहार में मौसम बदलने वाला है. बिहार के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में बारिश होने की आसार है. वहीं 4 जिलों में आज बारिश के साथ-साथ ओला पड़ने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बिहार में साइक्लोनिक सरकुलेशन बन गया है और इसकी वजह से 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर बारिश और ओले पड़ने की संभावना है.


मौसम वुभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के वजह से कई राज्यों में सोमवार को बारिश और ओला पड़ने के आसार है. जहां बीते रविवार की सुबह मध्य बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश हुई. पुरे राज्य में बादल छाया रहा. पटना में रविवार का तापमान अधिकतम 20 और न्यूनतम 13.7  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मंगलवार से प्रदेश में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा. मौसम विभाग पटना का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिलहाल बारिश हो रही है. 


बिहार में पटना, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा, सारण जिलों के अलावा उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने सूबे के जहानाबाद, नवादा, भोजपुर व सारण जिले में ओला गिरने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.


24 जनवरी के लिए पूरे बिहार में अलर्ट

आइएमडी के मुताबिक दक्षिणी बिहार में दक्षिणी-पश्चिमी और उत्तरी बिहार में दक्षिणी- पूर्वी हवा का प्रवाह हो रहा है. हवाएं चार से छह किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही हैं. मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 जनवरी को पूरे बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. इस दौरान सामान्य से मध्यम बारिश होगी. कुछ स्थानों पर ओला गिरने की भी आशंका है.