बिहार में 72 घंटे से महाजाम : आरा-छपरा रोड पर रेंगते दिखे वाहन : आरा से पटना पहुंचने में लग रहा 7 से 8 घंटे का समय

बिहार में 72 घंटे से महाजाम : आरा-छपरा रोड पर रेंगते दिखे वाहन : आरा से पटना पहुंचने में लग रहा 7 से 8 घंटे का समय

ARA : बालू लदे ट्रक और ट्रैक्टरों के मनमाने तरीके से परिचालन की वजह से बीते 72 घंटों से बिहार के कोईलवर-छपरा फोरलेन, सकड्डी-नासरीगंज पथ और कोईलवर-बिहटा पथ पर महाजाम का नजारा बना हुआ है। विगत तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रहे आवागमन के कारण ट्रकों ने पूरे रास्ते पर आवागमन बाधित कर दिया है। ट्रकों के जाम के कारण पटना, छपरा, सहार व आरा की ओर जाने वाली तीनों दिशाओं की सड़कें अवरुद्ध हैं। 


जानकारी के अनुसार, कोईलवर-छपरा फोरलेन का जाम बिहटा के कन्हौली मोड़ तक देखने को मिल रहा है। जाम के कारण बच्चों व महिलाओं को ज्यादा परेशानी हो रही है। पटना आने- जाने वालों को बुधवार को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जहां पटना से आरा जा रहे लोगों को बिहटा मोड़ से स्टेशन के रास्ते सिकंदरपुर छलका होते हुए कोईलवर की तरफ निकाला गया और बबुरा तक जाने के लिए आरा-बड़हरा के रास्ते बबुरा भेजा गया। कई यात्रियों ने बताया कि पटना से आरा तक पहुंचने में पांच घंटे का समय लग रहा है।


ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि ट्रक चालक 24 घंटे में भी भोजपुर जिले के एक छोर से दूसरे छोर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ट्रक मालिकों ने बताया कि उनकी गाड़ी में लगे जीपीएस इसकी गवाही दे रहे हैं। कइयों ने बताया कि 24 घंटे तक ही निर्धारित दूरी का चालान वैध माना जाता है, जबकि चौबीस घंटे में उनकी गाड़ी दस किलोमीटर की दूरी भी नहीं पार कर रही है। स्थानीय लोगों की मानें तो पहले रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग बालू लदे ट्रकों का आवागमन होता था, जो अब दिन के उजाले में ही हो रहा है। 


उधर, इस मामले में सदर एसडीपीओ 2, कोईलवर रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि छपरा के साथ-साथ कोल्हारामपुर से बबुरा के बीच सड़क काफी खराब है। इस कारण ट्रकों का परिचालन धीमी गति से हो रहा है। जिसके कारण जाम की समस्या बनी हुई है। इसकी सूचना विभाग को दे दी गई है। जल्द ही जाम से छुटकारा पा लिया जाएगा।