बिहार में 4 अफसरों का तबादला, 2 IAS को एडिशनल चार्ज, जितेंद्र श्रीवास्तव को गृह सचिव की जिम्मेदारी

बिहार में 4 अफसरों का तबादला, 2 IAS को एडिशनल चार्ज, जितेंद्र श्रीवास्तव को गृह सचिव की जिम्मेदारी

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. बिहार सरकार ने 4 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इनके अलावा भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अन्य अधिकारियों को सरकार ने एडिशन चार्ज दिया है. 2000 बैच के सीनियर आईएएस अफसर जितेंद्र श्रीवास्तव को गृह विभाग में सचिव के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. इस खबर में इन अफसरों की पूरी लिस्ट दी हुई है.


सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 2000 बैच के सीनियर आईएएस अफसर जितेंद्र श्रीवास्तव को गृह विभाग में सचिव के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है और इन्हें बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एडिशनल चार्ज से मुक्त कर दिया गया है. यह जिम्मेदारी अब 2002 बैच के आईएएस अफसर पंकज कुमार पाल को दे दी गई है. ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे. 


इन दोनों वरीय अधिकारियों के अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा के 4 अन्य अफसरों का भी तबादला किया गया है. इस लिस्ट में सीतामढ़ी के सीनियर डिप्टी कलेक्टर मिश्रा रंजना, पूर्णिया के अधिसूचित निदेशक संदीप शेखर, विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी विभाग के जॉइंट डायरेक्टर सुशील कुमार और शिक्षा विभाग के अपर सचिव सुशील कुमार का नाम शामिल है.