बिहार में ठेंगे पर कानून, 25 लाख रुपये लूटकर अपराधी फरार, SBI के ब्रांच मैनेजर को बंदूक की बट से जमकर पीटा

बिहार में ठेंगे पर कानून, 25 लाख रुपये लूटकर अपराधी फरार, SBI के ब्रांच मैनेजर को बंदूक की बट से जमकर पीटा

DESK : बिहार में बढ़ते अपराध के सामने पुलिस बौनी साबित हो रही है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी क्राइम कंट्रोल नहीं हो पा रहा है. सोमवार को अपराधियों ने राजधानी पटना समेत कई जिलों में की लूट, छिनतई और चोरी की वारदात को अंजाम दिया. शाम तक अपराधी लगभग 25 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. मुजफ्फरपुर, छपरा, गया और बेगूसराय में अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. लूट के दौरान गया में अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक का मर्डर भी कर दिया, जबकि छपरा के भरहोपुर SBI ब्रांच में लूट के दौरान अपराधियों ने बंदूक की बट से पिटाई कर ब्रांच मैनेजर और कैशियर को जख्मी कर दिया.

मुजफ्फरपुर में पेट्रोल पंप से 3.75 लाख की लूट
मुजफ्फरपुर में अहले सुबह अपराधियों ने पेट्रोल पंप से 3.75 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया. वारदात जिले के सरैया पेट्रोल पंप की है. जहां दो बाइक पर आये 5 अपराधी 3.75 लाख लूटकर फरार हो गए. पूरी वारदात पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. 


पटना में महिला से 20 हजार की छिनतई
राजधानी पटना में भी अपराधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पीरबहोर थाना इलाके के खेतान मार्किट में अपराधी एक महिला से 20 हजार रुपये कैश छीनकर फरार हो गए. पीड़िता फरहा कौसर ने बताया कि वह बैंक से रुपये निकाल कर जा रही थी. तभी बाइक सवार अपराधी उससे 20 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए. 


छपरा भरहोपुर SBI ब्रांच में 5 लाख की लूट
छपरा में अपराधियों ने दिनदहाड़े भरहोपुर SBI ब्रांच में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने बैंक मैनेजर और कैशियर के साथ जमकर मारपीट भी की. लुटेरों ने बंदूक की बट से पीटकर प्रबंधक और कैशियर दोनों को घायल. अपराधी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस ब्रांच से 5 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. वारदात की सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पहुंचे छपरा एसपी ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. 


गया में सीएसपी संचालक का मर्डर कर 5 लाख की लूट
गया में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक सीएसपी संचालक का मर्डर कर दिया. इस दौरान अपराधी 5 लाख रुपये भी उससे लूटकर फरार हो गए. वारदात जिले के बोधगया थाना के गाफा इलाके की है. मृतक की पहचान अब्दुल गफूर के बेटे रशीद खान के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि रशीद खान फतेहपुर थाना इलाके के करियादपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते थे. सोमवार को वह अपने एक दोस्त संदीप कुमार के साथ बैंक की गया शाखा से पैसे लेकर वापस करियादपुर लौट रहे थे. दौरान गांव के पास ही अपराधियों ने उसका मर्डर कर 5 लाख रुपये लूट लिए. 


बेगूसराय में टीचर से चार लाख 75 हजार की लूट
बेगूसराय जिले में दिनदहाड़े चार लाख 75 हजार रूपए लूटकर फरार हो गए. पहली वारदात जिले के रतनपुर थाना इलाके की है. जहां शहर के जी डी कॉलेज के पास अपराधियों ने एक महिला टीचर को अपना निशाना बनाया. कॉलेज के बाहर अपराधी शिक्षिका से चार लाख 75 हज़ार रुपये लूटकर फरार हो गए. पीड़िता चेरिया बरियारपुर थाना इलाके के राजेस्वरी प्लस 2 विद्यालय की शिक्षिका अर्चना कुमारी है. शिक्षिका के मुताबिक वो जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए पैसा निकाली थी. रतनपुर थानाध्यक्ष सुधा कुमारी ने बताया कि पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. 


बेगूसराय में डीएम ऑफिस के बाहर प्रखंड प्रमुख से तीन लाख 66 हजार की लूट
दूसरी बड़ी वारदात जिले के नगर थाना इलाके की है. जहां हड़ताली चौक स्थित डीएम कार्यालय के बाहर अपराधियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया. अपराधी डीएम कार्यालय के पास लगी बोलेरो गाड़ी का शीशा तोड़कर तीन लाख 66 हजार रुपये लूट लिए. मिली जानकारी के मुताबिक नावकोठी प्रखंड प्रमुख की गाड़ी में रुपये रखे गए थे. जिसे अपराधी लेकर फरार हो गए. प्रखंड प्रमुख के पति मुन्ना कुमार ने बताया कि वह पंचायत सचिव नंद कुमार के साथ शहर आए थे. पंजाब नेशनल बैंक के मेन ब्रांच से प्रखंड की चहारदीवारी निर्माण के लिए रुपये निकाला था. बैग में रुपये रखकर जिला पंचायत पदाधिकारी से मिलने के लिए गए थे. इसी दौरान लुटेरों ने बोलेरो का शीशा तोड़ने के बाद रुपये भरा बैग लेकर फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. 


मोतिहारी में 1.60 लाख की लूट
मोतिहारी में भी अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. बंजरिया थाना इलाके के बगही पुल के पास अपराधी एक किसान से 1 लाख 60 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित किसान बैंक से 1.60 लाख रुपये निकाल कर जा रहा था. इस दौरान वह गोला बाजार में धान का हिसाब करने लगा. तभी बाइक सवार अपराधी बाइक की डिक्की से 1.60 लाख लूटकर फरार हो गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


गोपालगंज में आभूषण दुकान से लाखों की लूट
गोपालगंज में भी अपराधियों ने आभूषण की दुकान में लूट की वारदात को अंजाम दिया. वारदात जिले के बरौली थाना इलाके की है. जहां मिर्जापुर के पास एक आभूषण दुकान से अपराधी लाखों रुपये के गहने लूटकर फरार हो गए. बरौली थानाध्यक्ष ने बताया कि घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.