आखिरकार स्वास्थ विभाग ने CM नीतीश का दिया टारगेट हासिल किया, पहली बार एक दिन में 10 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट

आखिरकार स्वास्थ विभाग ने CM नीतीश का दिया टारगेट हासिल किया, पहली बार एक दिन में 10 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट

PATNA : बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने आखिरकार डेढ़ महीने बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से दिया गया लक्ष्य हासिल कर लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेढ़ महीने से हर दिन स्वास्थ्य विभाग को सुबह में 10000 कोरोना टेस्ट हर दिन कराने को कह रहे थे लेकिन अब तक के साथ विभाग इससे टारगेट को हासिल नहीं कर सका था. आखिरकार आज स्वास्थ्य विभाग में बिहार में 10000 कोरोना जांच का लक्ष्य हासिल कर लिया.


बिहार में मंगलवार को कुल 10 हजार अट्ठारह सैंपल की जांच की गई. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के बाद स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने विभाग की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है. मंगल पांडे ने कहा है कि बिहार में जांच का दायरा बढ़ाकर 10000 से ऊपर कर दिया गया है. बिहार में अब कुल 5690 कोरोना के एक्टिव केस है.


हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडे ने कहा है कि उनका विभाग और सरकार विपदा की इस घड़ी में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने की दिशा में अग्रसर है. बिहार में कोरोना जांच का दायरा प्रतिदिन बढ़ रहा है और 10,000 से ज्यादा सैंपल की जांच करने के बाद हम इससे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं कि आगे और ज्यादा कर पाएंगे.


इतना ही नहीं स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने यह भी कहा है कि रैपिड कोरोना टेस्ट किट से आधे घंटे में जांच की सुविधा उपलब्ध है. ऐसे 40,000 किट राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचा दिए गए हैं और जांच की प्रक्रिया जारी है. कोरोना से बचाव के लिए मंगल पांडे ने लोगों से सचेत और सतर्क रहने को कहा है.