बिहार की बेटी शिवांगी बनी नौसेना में महिला पायलट, 2 दिसंबर को रचेंगी इतिहास

बिहार की बेटी शिवांगी बनी नौसेना में महिला पायलट, 2 दिसंबर को रचेंगी इतिहास

DESK: हर क्षेत्र में अपना झंडा गाड़ चुके बिहारियों के लिए एक और अच्छी खबर है. एक बार फिर से बिहारियों ने देश में अपने राज्य का नाम रौशन किया है. बिहार की बेटी सब लेफ्टिनेंट शिवांगी नौसेना की महिला पायलट बनी है, और 2 दिसंबर को फिक्स्ड विंग डोर्नियर सर्विलांस विमानों की प्लेन उड़ा इतिहास रचेंगी. शिवांगी कोच्चि में ऑपरेशन ड्यूटी में शामिल होंगी.


अभी शिवांगी की ट्रेनिंग दक्षिणी कमान में चल रही है. ट्रेनिंग पूरी करने के बाद दो दिसंबर को शिवांगी नौसेना में अपनी कमान संभालेंगी. शिवांगी मुजफ्फरपुर की रहने वाली है और उन्होंने डीएवी-बखरी से पढ़ाई की है. इसके बाद शिवांगी ने सिक्किम मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है. 

नौसेना के लिए चयनित होने के बाद शिवांगी ने कहा था कि , “खुद पर भरोसा करेंगे तो कुछ भी नामुमकिन नहीं. नौसेना में सबसे पहली महिला पायलटों में से एक होना चुनौतीपूर्ण है. हमारी सफलता ही नौसेना को यह भरोसा दिलाएगी कि महिला पायलटों की भर्ती का उनका फैसला सही है. यह आगे महिलाओं के पायलट बनने के सपने को भी साकार करने में मदद करेगा. हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा तभी लड़कियां प्रेरित हो सकेंगी.”