बिहार: खाद की किल्लत झेल रहे किसान, यूरिया के लिए किसानों के दो गुटों में जमकर मारपीट

बिहार: खाद की किल्लत झेल रहे किसान, यूरिया के लिए किसानों के दो गुटों में जमकर मारपीट

CHAPRA: बिहार के किसानों को एक बार फिर खाद को लेकर भारी मुसिबत झेलनी पड़ रही है। समय पर खाद नहीं मिलने से किसान खासे परेशान हैं। वहीं कई जगहों पर यूरिया की कालाबाजारी भी हो रही है। आए दिन खाद को लेकर हंगामा और मारपीट की घटनाएं हो रही हैं।


सारण के मढ़ौरा स्थित सब्जी बाजार में आज यूरिया खाद क लेकर किसानों के दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर लात-घूसे चले। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया।


बताया जा रहा है कि मढ़ौरा सब्जी बाजार में मुन्ना लाल गुप्ता के गोदाम पर यूरिया खाद के लिए सुबह से ही किसान लाइन लगाकर खड़े थे और दुकान खुलने का इंतजार कर रहे थे। सुबह 9 बजे के करीब दुकान खुलने के बाद किसानों के बीच खाद का वितरण शुरू हुआ। इसी दौरान कुछ स्थानीय किसान वहां पहुंचे और पहले खाद लेने के लिए दबंगई करने लगे।


सुबह से लाइन में खड़े किसानों ने जब इसका विरोध किया तो किसानों के बीच बहस शुरू हो गई और देखते ही देखते नौबत मारपीट तक पहुंच गई। दोनों तरफ से जमकर लात घूसे चले। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे किसानों को शांत कराया।