बिहार: मौत के 6 साल बाद जिंदा हो गया इंसान, मामला जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

बिहार: मौत के 6 साल बाद जिंदा हो गया इंसान, मामला जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

MOTIHARI : सरकारी कागजातों में जिंदा इंसानों को भी मृत घोषित कर देने के कुछ वाकये आपने सुने होंगे. लेकिन क्या कोई व्यक्ति खुद को मृत घोषित कर सकता है. वह भी पूरे 6 साल के लिए. बिहार के पूर्वी चंपारण के एक व्यक्ति ने ऐसी ही साजिश रची थी. वह भी अपनी पत्नी को फंसाने के लिए. पुलिस ने गुरूवार को इस मामले को उद्भेदन किया है.


पत्नी को फंसाने के लिए इतनी बड़ी साजिश
पूर्वी चंपारण की पताही थाना पुलिस ने खुद को मरा हुआ घोषित करने वाले शख्स के कारनामे को उजागर किया है. पुलिस ने 6 साल पहले ही मृत घोषित किये जा चुके सुधीर कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. सुधीर कुमार सिंह पताही थाने के गम्हरिया गांव का निवासी है. पुलिस ने उसे शिवहर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करने के बाद झूठा मुकदमा करने के आऱोप में जेल भेज दिया है.


पूर्वी चंपारण की पताही पुलिस ने बताया कि 2015 में सुधीर कुमार सिंह पर उसकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था. उसके कुछ ही दिन बाद सुधीर गायब हो गया. सुधीर के भाई ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी हत्या कर दी गयी है. मुकदमे मे कहा गया कि सुधीर की पत्नी औऱ ससुराल वालों ने मिलकर सुधीर की हत्या कर दी है और लाश को गायब कर दिया है. केस दर्ज होने के बाद सुधीर गायब हो गया औऱ उसे कहीं नहीं देखा गया.


फूफा के घर छिप कर रह रहा था
इस बीच पुलिस ने सुधीर की पत्नी औऱ ससुराल वालो पर दबिश देना शुरू कर दिया. 6 साल तक सुधीर की पत्नी औऱ ससुराल वाले झूठे मुकदमे से परेशान रहे. आखिरकार उन्हें खबर मिली कि सुधीर जिंदा है औऱ शिवहर के फतेहपुर गांव में अपन फूफा के घर छिप कर रह रहा है. ससुराल वालों ने ही पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पताही थाना पुलिस ने सुधीर के फूफा के घर छापेमारी की औऱ उसे धर दबोचा. उसके खिलाफ मौत की झूठी कहानी रचने और गलत केस करने का मुकदमा दर्ज किया गया है.