मधुबनी के CRIBS हॉस्पिटल पर कसा शिकंजा, इलाज के लिए ज्यादा पैसे लेने पर DM ने FIR करने का दिया आदेश

मधुबनी के CRIBS हॉस्पिटल पर कसा शिकंजा, इलाज के लिए ज्यादा पैसे लेने पर DM ने FIR करने का दिया आदेश

MADHUBANI : कोरोना महामारी के इस दौर में एक तरफ जहां लोगों के लिए डॉक्टर भगवान के तौर पर सामने आए हैं तो वही कुछ लोगों ने इस पैसे को भी बदनाम किया है. ताजा मामला मधुबनी जिले से सामने आया है मधुबनी के एक बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल CRIBS ने कोरोना वायरस के नाम पर लोगों से ज्यादा पैसे वसूला है. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद मधुबनी के डीएम अमित कुमार ने क्रिप्स हॉस्पिटल के प्रबंधक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. 


डीएम अमित कुमार ने जिले के CRIBS अस्पताल के प्रबंधक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिला खेल पदाधिकारी को दिया है. डीएम ने जिला खेल पदाधिकारी सह दंडाधिकारी विजय कुमार पंडित को लिखा है कि इस अस्पताल के द्वारा कोविड-19 के मरीजों से ओवर चार्जिंग की शिकायत मिलने के बाद 20 मई को एसडीओ सदर के नेतृत्व में जिला पंचायती राज पदाधिकारी, सीडीओ और प्र औषधि निरीक्षक मधुवनी के द्वारा संयुक्त रूप से जांच की गई. जांच के बाद पदाधिकारियों ने सबूत और रिपोर्ट उपलब्ध करवाया गया. इसमें अस्पताल के प्रबंधक द्वारा सरकारी नियमों और आदेशों का उल्लंघन करते हुए मनमाने ढंग से कोविड-19 के मरीजों से इलाज के लिए सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक चार्ज करने संबंधी शिकायतों की संपुष्टि की गई है. इसके आलोक में अब कार्रवाई की जाएगी. 


इसके साथ कार्रवाई का आदेश देते हुए डीएम ने जिला खेल पदाधिकारी को यह भी लिखा है कि आपके द्वारा उक्त अस्पताल में कोविड से संबंधित जांच प्रतिवेदन/ऑक्सीजन गैस से संबंधित प्रतिवेदन में वास्तविक स्थिति को छिपाकर प्रतिवेदन समर्पित करने का गंभीर आरोप प्रबंधक के विरूद्ध लगाया गया है, जो प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पर्याप्त है. अतः उपरोक्त वर्णित परिपेक्षय में आपको निर्देश दिया जाता है कि इस अस्पताल के प्रबंधक के विरूद्ध सुसंगत धाराओं के साथ साथ दी क्लीनिकल एस्टैबलिस्टमेंट एक्ट 2010 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराएं.