बिहार: हाईटेंशन तार की चिंगारी से लाइन होटल में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

बिहार: हाईटेंशन तार की चिंगारी से लाइन होटल में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

BANKA: बिहार के बांका में लाइन होटल में आग लगने की खबर सामने आ रही है. इस अगलगी में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो हुई. सूचना मिलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी हालांकि मौके पर दो दमकल के पहुंचने के पहले ही सब कुछ जलकर खाक हो गया था. दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया.


यह अगलगी पंजवारा धोरैया मुख्य मार्ग पर पंजवारा धर्मकांटा के समीप का है जहां एक लाइन होटल में आग लग जाने से लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई. जानकारी के अनुसार पंजवारा  धर्मकांटा के समीप पूर्व पंचायत समिति सदस्य नरेश रजक के काफी दिन से बंद पड़े होटल को गोदाम के रूप में प्रयोग कर रहे थे. वही उसके पीछे से कम ऊंचाई से गुजरे हाईटेंशन तार गई थी जो तेज हवा के वजह से आपस में टकराने से निकली चिंगारी लाइन होटल की छप्पर पर जा गिरी. जिसके बाद देखते ही देखते आग ने पूरे लाइन होटल को अपने कब्जे में ले लिया. 


जिसके बाद उसमें रखे 3 क्विंटल चावल, गेहूं मसूर ,चना,अरहर खाद्यान्न के साथ अंदर लगे बिजली मोटर, साइकिल एवं बाहर लगे पुआल का पुंज जलकर राख हो गया. घटना के बाद मौके पर पहुँचीं स्थानीय थाना की पुलिस ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी हालांकि मौके पर दो दमकल के पहुंचने के पूर्व ही सब कुछ जलकर खाक हो गया था. अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. पीड़ित नरेश  रजक ने अंचलाधिकारी से सहायता के लिए गुहार लगाई है.