इस शख्स को लगेगी देश की पहली कोरोना वैक्सीन, ICMR से आ गया बुलावा

इस शख्स को लगेगी देश की पहली कोरोना वैक्सीन, ICMR से आ गया बुलावा

DESK : कोरोना का कहर पूरे विश्व में जारी है. इन सब के बीच अच्छी खबर यह है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में वैक्सीन तैयार हो चुका है,जिसका क्लीनिकल ट्रायल अगले हफ्ते से शुरू होने जा रहा  है. 

इन सब के बीच बड़ी बात यह है कि कोरोना वैक्सीन का ट्रायल सबसे पहले आरएसएस के स्वयंसेवक आइसीएमआर के चिरंजीत धीवर पर किया जाएगा. चिरंजीव को इसके लिए आइसीएमआर से बुलावा आ गया है.  चिरंजीत को मंगलवार को फोन किया गया कि उन्हें इस रविवार तक सूचना दे दी जाएगी कि किस दिन पहुंचना है. सबसे पहले उन्हें बताया गया था कि पटना केंद्र पर ट्रायल किया जाएगा लेकिन फिर चेज हो कर भुवनेश्वर कर दिया गया. बता दें कि आइसीएमआर और भारत बायोटेक मिलकर कोरोना की वैक्सीन बना रहे हैं जो 15 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी है. 

बता दें कि चिरंजीत धीवर बंगाल के दुर्गापुर में स्कूल में टीचर हैं और आरएसएस की अनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्राथमिक इकाई के राज्यस्तरीय कमेटी में सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि इसके लिए अप्रैल में उन्होंने आवेदन दिया था. जिसके लिए एक सप्ताह पहले उन्हें कॉल आया था. अब मंगलवार को कॉल करके उन्हें आइसीएमआर भुवनेश्वर बुलाया गया है. कंफर्म डेट की सूचना रविवार तक मेल से दी जाएगी. यह कोरोना संक्रमित और गैर कोरोना संक्रमित दोनों तरह के व्यक्तियों पर किया जाएगा. चिरंजीत कोरोना निगेटिव हैं. उन्होंने कहा कि  यह मानव जाति और देश की सेवा की एक कोशिश है. मैं मानसिक रूप से इसके लिए तैयार हूं.