बिहार : आईएएस के नाम पर ठगी का प्रयास, फोटो लगाकर सरकारी कर्मियों को किया कॉल

बिहार : आईएएस के नाम पर ठगी का प्रयास, फोटो लगाकर सरकारी कर्मियों को किया कॉल

PATNA : बिहार में साइबर अपराधियों की तरफ से तरह तरह का हथकंडा अपनाया जा रहा है। ताजा मामला एक आईएएस अधिकारी की तस्वीर लगाकर सरकारी कर्मियों को ही शिकार बनाने के प्रयास से जुड़ा हुआ है। आईएएस अधिकारी की तस्वीर लगाकर साइबर अपराधियों ने कई सरकारी कर्मियों को चूना लगाने की कोशिश की। दरअसल बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस की तस्वीर का साइबर अपराधियों ने गलत इस्तेमाल किया है। एक मोबइल नंबर पर आईएएस की तस्वीर लगाकर कई सरकारी कर्मियों को मैसेज किये गये। 


किसी को शक ना हो इसलिए साइबर अपराधी सभी से अंग्रेजी में बात कर रहे थे ताकि सामने वाले को आसानी से शिकार बनाया जा सके। हाल ही में शातिरों ने एक कर्मी को मैसेज भेजकर अमेजन गिफ्ट वाउचर के बारे में जानकारी ली। इस मामले का खुलासा होने के बाद कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी है। अब पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।


शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई है। जिस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर उस पर आईएएस अधिकारी की तस्वीर लगायी गयी थी उसका पता लगाया जा रहा है। कॉल डीटेल रिकॉर्ड और टावर लोकेशन सामने आने के बाद कई चीजें साफ हो जायेंगी।