बिहार के दोनों डिप्टी CM प्रधानमंत्री से मिले, सियासत और विकास को लेकर की चर्चा

बिहार के दोनों डिप्टी CM प्रधानमंत्री से मिले, सियासत और विकास को लेकर की चर्चा

PATNA: बिहार में बीजेपी कोटे के दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली दौरा पर हैं. दोनों ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान बिहार के विकास और सियासत को लेकर तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी ने पीएम से चर्चा की है. इसके अलावे भी कई मुद्दों पर चर्चा की. दोनों डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिल रहे हैं.



अमित शाह से भी हुई मुलाकात

दोनों डिप्टी सीएम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. इस दौरान दोनों ने बिहार में चल रही विकास कार्यों की जानकारी अमित शाह को दी. इसके बारे में तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि मुलाकात के दौरान शाह ने कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दोनों को दिए हैं.



रेल से जुड़ी योजनाओं की चर्चा

तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल से मुलाकात की. इस दौरान दोनों ने बिहार से जुड़ी रेल परियोजनाओं के बारे में गोयल से विस्तार से चर्चा की है.



वित्त और शिक्षा मंत्री से मुलाकात

तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  से मुलाकात कर बिहार के विकास से संबंधित योजनाओं पर चर्चा की. केंद्रीय शिक्षा मंत्री से भी दोनों ने मुलाकात की. इस दौरान के बारे में रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि बिहार की दोनों डिप्टी सीएम ने मुलाकात की. इस दौरान उनसे शिक्षा जगत से जुड़े विविध प्रासंगिक विषयों एवं बिहार के शैक्षणिक परिदृश्य सहित नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर व्यापक एवं सार्थक चर्चा हुई. 




दोनों डिप्टी सीएम ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बारे में तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि  उन्होंने आत्मनिर्भर बिहार के हमारे संकल्प को पूर्ण करने में हरसंभव सहयोग करने का वादा किया.