बिहार में दो मंत्रियों और एक विधायक के कोरोना संक्रमित होने की खबर, स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव समेत 6 पॉजिटिव

बिहार में दो मंत्रियों और एक विधायक के कोरोना संक्रमित होने की खबर, स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव समेत 6 पॉजिटिव

PATNA :  कोराना महामारी ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग पर भी अटैक कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव सहित उनके सेल के छः कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं बिहार के दो मंत्रियों समेत एक और विधायक के पॉजिटिव होने की खबर है. विधायक के पॉजिटिव होने की तो पुष्टि हो गयी है लेकिन मंत्रियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि नहीं की जा रही है. हालांकि दोनों मंत्रियों के करीबी बता रहे हैं कि मंत्री जी संक्रमित हो गये हैं. 

दो मंत्रियों के पॉजिटिव होने की खबर

बिहार सरकार के दो और मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गयी है लेकिन मंत्रियों के करीबी बता रहे हैं कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. फिलहाल दोनों मंत्री होम क्वारंटीन हैं. दोनों मंत्री जेडीयू के बताये जा रहे हैं. 

जेडीयू विधायक भी हुए पॉजिटिव

उधर वैशाली के महनार से जेडीयू के विधायक उमेश सिंह कुशवाहा कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. वैशाली के सिविल सर्जन डॉ. इंद्रदेव रंजन ने इसकी पुष्टि की है. बताया जाता है कि विधायक पटना स्थित अपने आवास पर ही आइसोलेशन में हैं. 


स्वास्थ्य विभाग में घुसा कोरोना

उधर बिहार के स्वास्थ्य विभाग में भी कोरोना ने अटैक कर दिया है. गुरूवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के आप्त सचिव समेत मंत्री के सेल के 6 लोग पॉजिटिव पाये गये. मंत्री के सेल में काम करने वाले डाटा इंट्री ऑपरेटर, कम्प्यूटर ऑपरेटर संक्रमित हुए हैं. गुरुवार को इनकी जांच रिपोर्ट आयी. रिपोर्ट आने के साथ ही सभी कर्मी होम क्वारंटीइन में चले गए हैं. 

गुरूवार को 1385 नये मरीज मिले

गुरूवार को बिहार में कोरोना के 1385 नए संक्रमित की पहचान हुई. वहीं, 10  कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी. इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हजार 558 हो गयी है. जबकि अबतक राज्य में 14 हजार 101 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट 65.41 फीसदी हो गयी है.

पटना में ताबड़तोड़ मिल रहे हैं मामले

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को पटना में सबसे ज्यादा 378 नए संक्रमितों की पहचान की गई. वहीं नालंदा में 93 नए संक्रमित मिले. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अनुसार मुजफ्फरपुर में 68, भागलपुर में 55, गया में 42, जमुई में 59, सीवान में 63, पश्चिमी चंपारण में 53, वैशाली में 30, अरवल में 15, औरंगाबाद में 2, बाँका में 15, बेगूसराय में 36, भोजपुर में 55, बक्सर में 22, दरभंगा में 22, पूर्वी चंपारण में 37, गोपालगंज में 18, जहानाबाद में 23, कैमूर में 7, कटिहार में 8, खगड़िया में 21, किशनगंज में 14, लखीसराय में 45, मधेपुरा में 14, मुंगेर में 33,  नवादा में 15, पूर्णिया में 24, रोहतास में 6, सहरसा में 7, समस्तीपुर में 31, सारण में 38, शेखपुरा में 15, शिवहर में 5, सुपौल में 16 मरीजों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं राजस्थान के अलवर के रहने वाले एक व्यक्ति को पटना में कोरोना संक्रमित पाया गया है.