डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से सांसद रामकृपाल यादव ने की मुलाकात, दानापुर के 6 बड़े नालों का निर्माण काम शुरू करने की मांग

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से सांसद रामकृपाल यादव ने की मुलाकात, दानापुर के 6 बड़े नालों का निर्माण काम शुरू करने की मांग

PATNA : पाटलिपुत्र के बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव इन दिनों लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं. रामकृपाल यादव ने आज बिहार के डिप्टी सीएम और नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री तार किशोर प्रसाद से मुलाकात की है. अपने संसदीय क्षेत्र में दानापुर के अंतर्गत 6 बड़े नालों के निर्माण को लेकर उन्होंने डिप्टी सीएम से मुलाकात की है और मांग पत्र भी सौंपा है.


गुरूवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात कर पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र अंतर्गत पटना नगर निगम, दानापुर, खगौल, फुलवारीशरीफ नगर परिषद  के जल जमाव की समस्या के निराकरण के लिये राशि आवंटित करने का अनुरोध पत्र सौंपा. सांसद ने कहा कि दानापुर नगर परिषद के 6 प्रमुख नालों के पक्कीकरण का मामला मार्च 2020 से ही नगर विकास विभाग में लंबित है. उन्होंने कहा कि 24 अक्टूबर 2019 को मुख्यमंत्री के साथ सांसदों और विधायकों के साथ बैठक के बाद बादशाही पईन का उड़ाही किया गया और अतिक्रमण मुक्त किया गया है. फिर भी फोर्ड हॉस्पिटल, खेमनीचक और जगनपुरा में मैन्युअल उड़ाही की आवश्यकता है. क्योंकि वहाँ पोकलेन नहीं पहुंच सकता है. 


उन्होंने बताया कि दानापुर में 6 जगहों पर अस्थाई सम्प हॉउस बनाये गए हैं. जगनपुरा और दशरथा, सबरी नगर, शर्मा पथ में भी अस्थाई सम्प बनाये गए हैं. कई जगहों पर 180 हॉर्स पावर का बिजलीचलित मोटर लगाया गया है. फिर कई जगह उड़ाही का कार्य अभी बाकी है. कई जगह अस्थाई सम्प हाउस बनाने की आवश्यकता भी है. पटना नगर निगम के वार्ड संख्या 3, 11,14, 30, 31, 32 की कई नाला पक्कीकरण की योजनाएं आवंटन के अभाव में लंबित हैं. स्थानीय वार्ड पार्षदों ने इसके लिए कई बार अनुरोध भी किया है. 


सांसद ने आगे कहा कि पटना नगर निगम, दानापुर नगर परिषद, खगौल नगर परिषद व फुलवारी नगर परिषद के आसपास के वैसे इलाके जहाँ काफी पैमाने पर शहरीकरण हो गया है और जो आज भी पंचायतों के अंतर्गत आते हैं, उन्हें पंचायत से हटाकर नगर परिषद में जोड़ने का भी अनुरोध किया। ताकि लोगों को शहरी सुविधाएं मिल सके एवं राज्य के राजस्व में भी बढ़ोतरी हो सके. 


उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सांसद के मांगो को गंभीरतापूर्वक सुना और आश्वस्त किया कि सभी योजनाओं के लिए चरणबद्ध तरीके से राशि आवंटित की जाएगी. उन्होंने कहा कि पटना शहर में कही भी जल जमाव को चार घंटे में समाप्त करने की योजना पर काम चल रहा है. इस बरसात में राजधानी सहित दानापुर, खगौल, फुलवारीशरीफ नगरपरिषद में जल जमाव की समस्या कम से कम होने की संभावना है. कोरोना लॉकडाउन के बाद वो खुद सांसदों और विधायकों के साथ दौरा करेंगे और बरसातपूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे.