बिहार: महिला अधिकारी ने की आत्महत्या, तस्वीर बनाकर खून से लिखी I Love You और फंदे से लटक गई

बिहार: महिला अधिकारी ने की आत्महत्या, तस्वीर बनाकर खून से लिखी I Love You और फंदे से लटक गई

DARBHANGA : बिहार के दरभंगा से एक ऐसी सनसनीखेज घटना सामने आई है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. एक महिला अधिकारी ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली है. मृतक महिला जिला आपादा प्रबंधन विभाग में कार्यरत थी. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है.


घटना दरभंगा जिले के लहेरियासराय थानाक्षेत्र की है, जहां बलभद्रपुर ब्रह्मस्थान के पास किराये के मकान में रहने वाली एक 29 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. महिला का शव देर शाम उसके कमरे में पंखे से झूलता मिला है. कमरा अंदर से बन्द था, जिससे महिला द्वारा आत्महत्या किये जाने की संभावना जतायी जा रही है. कमरे के दरवाजे को तोड़कर शव को बाहर निकाला गया.


मृतक महिला की पहचान कुमारी विशाखा (29) के रूप में की गई है, जो पटना की मूल निवासी बतायी जाती है. विशाखा पिछले दो साल से दरभंगा में जिला आपादा प्रबंधन विभाग में कार्यक्रम पदाधिकारी के रूप में कार्यरत थी. दिसंबर 2020 में उसकी शादी हुई थी. उसका पति रितेश दत्त पटना में रिलायंस स्टोर में कार्यरत हैं.


मृतक महिला अधिकारी के पति रितेश दत्त पटना में रिलायंस स्टोर में कार्यरत हैं. बताया जा रहा है कि महिला का पति और ससुराल से अच्छा सम्बन्ध नहीं था. प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को भी विशाखा समाहरणालय से ड्यूटी करके लौटी थी. पटना से उसकी मां लगातार उसे फोन कर रही थी. पर विशाखा फोन नही उठा रही थी. अंत मे उसकी माँ ने उसके एक सहकर्मी को जाकर देखने को कहा. सहकर्मी ने देखा तो दरवाजा अंदर से बन्द था. काफी पीटने पर भी नही खुला तो इसकी सूचना लहेरियासराय थाना को दी गयी. पुलिस के सामने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया.



विशाखा की सहकर्मी पुष्पेश ने बताया कि विशाखा कभी उदास नहीं रहती थी. हर समय खुश रहने वाली लड़की थी, लेकिन पता चला है वो किसी से फोन पर लड़ाई कर रही थी. अभी भी कान में एयरफोन लगा हुआ है. वह, दरभंगा में आपदा विभाग में 2 साल से कार्यरत थी.


कमरे में पेपर पैड में लगे कागज पर एक युवक की तस्वीर स्केच की गयी मिली. तस्वीर के नीचे खून से आई लव यू लिखा हुआ पाया गया. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. विस्तृत जानकारी तो पुलिस जांच में ही सामने आने की उम्मीद है. पर लोग तरह की कयासें लगाते दिखे.



दरभंगा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. जब तक उसके परिजन कुछ नहीं बताते, तब तक आगे कुछ नहीं बताया जा सकता है.