बिहार में यास चक्रवाती तूफान का खतरा अभी टला नहीं है, सीएम नीतीश ने जनता को सचेत रहने को कहा

बिहार में यास चक्रवाती तूफान का खतरा अभी टला नहीं है, सीएम नीतीश ने जनता को सचेत रहने को कहा

PATNA : चक्रवाती तूफान व्यास ने पूरे बिहार को अपनी चपेट में ले रखा है. बिहार में लगातार पिछले 36 घंटे से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 30 जून तक बिहार में खराब मौसम का अलर्ट जारी कर रखा है और अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील की है. 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए बिहार के लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा है बिहार में मौजूदा हालात को लेकर सीएम नीतीश ने ट्वीट करते हुए लिखा है. चक्रवाती तूफान ‘‘यास‘‘ के कारण लगातार बारिश और तेज हवा से कई जिले प्रभावित हुए हैं. निर्बाध बिजली आपूर्ति और सड़क पर आवागमन जारी रहे और जल जमाव न हो इसके लिए संबंधित पदाधिकारीगण मुस्तैदी से काम कर रहे हैं. बिहारवासियों को भी मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार सावधानी बरतनी चाहिए. 


आपको बता दें कि बिहार के सभी जिलों में लगातार मध्यम और भारी बारिश हो रही है मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर रखा है.  बिहार से अभी याद चक्रवाती तूफान का खतरा टला नहीं है. कई जिलों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई है और राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति भी पैदा हुई है. लेकिन इस सबके बीच सरकार अलर्ट मोड पर है. 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चक्रवाती तूफान को लेकर दो दिन पहले ही हाई लेवल मीटिंग की थी और वह लगातार राज्य के तमाम आला अधिकारियों के संपर्क में है. मुख्यमंत्री की अपील बता रहा है कि बिहार से अभी खतरा टला नहीं है और आगे आने वाले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज खराब रहेगा.