बिहार के मुख्य सचिव के कार्यालय पर भी कोरोना अटैक, पांच कर्मचारी पाये गये पॉजिटिव

बिहार के मुख्य सचिव के कार्यालय पर भी कोरोना अटैक, पांच कर्मचारी पाये गये पॉजिटिव

PATNA : कोरोना वायरस ने अब बिहार के मुख्य सचिव के दफ्तर पर अटैक कर दिया है. मुख्य सचिव कार्यालय के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके बाद उनके सेल में हड़कंप मच गया है.


दरअसल आज बिहार के मुख्य सचिवालय में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए खास तौर पर जांच की व्यवस्था की गयी थी. सचिवालय में रैपिड किट के जरिये कर्मचारियों की जांच की गयी. मुख्य सचिव कार्यालय के कुल 33 कर्मचारियों की जांच की गयी. इनमें से पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये.


मुख्य सचिव सेल के पांच कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सचिवालय में हडकंप मचा है. पॉजिटिव पाये गये सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में भेज दिया गया है. लेकिन दूसरे कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल है. वैसे कुछ दिनों पहले मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी अपनी जांच करायी थी. हालांकि वे निगेटिव पाये गये थे. मुख्य सचिव फिलहाल अपने घऱ से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये काम कर रहे हैं.


इससे पहले मुख्य सचिवालय में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के कार्यालय पर भी कोरोना का अटैक हुआ था. मोदी के पीएस समेत अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. इसके बाद डिप्टी सीएम के कार्यालय को सील कर दिया गया था. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री आवास पर भी कोरोना का अटैक हो चुका है. मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा से लेकर दूसरे कामों में तैनात पांच दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. मुख्यमंत्री की भतीजी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी.


वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चल रही सरकार
अब आलम ये है कि बिहार के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री से लेकर मुख्य सचिव तक ऑफिस नहीं आ रहे हैं. वे अपने घरों में कैद हैं. कई और मंत्रियों के साथ साथ आलाधिकारी भी घऱ में बैठे हैं. बिहार सरकार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चलायी जा रही है.