बिहार में ऑक्सीजन की लूट, सिलेंडर आते ही ले भागे परिजन, अस्पताल में अफरा-तफरी का आलम

 बिहार में ऑक्सीजन की लूट, सिलेंडर आते ही ले भागे परिजन, अस्पताल में अफरा-तफरी का आलम

BUXAR : बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राज्य में ऑक्सीजन सिलिंडर और बेड के की कमी है. उधर बक्सर जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल बक्सर के कोविड डेडिकेटेड हॉस्पीटल में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब ऑक्सीजन का सिलेंडर उतरते ही मरीज के परिजन एक-एक सिलेंडर लेकर भाग गए. 


घटना बक्सर जिले के डुमरांव कोविड डेडिकेटेड अस्पताल की है, जहां शुक्रवार को ऑक्सीजन का सिलेंडर उतरते ही भर्ती मरीज के परिजन एक-एक सिलेंडर लेकर भाग गए. कोई इधर उधर छिपा दिया तो कोई मरीज के पास रख दिया. काफी मिन्नतों के बाद परिजनों ने जब सिलिंडर नहीं दिया तो हॉस्पिटल में पुलिस बुलानी पड़ गई. 


ऑक्सीजन सिलिंडर की लूट की सूचना मिलते ही फौरन डीएसपी के के सिंह थाना प्रभारी को लेकर कोविड अस्पताल पहुंचे और उन्होंने मरीज के परिजनों से कहा कि कृपया वे सिलेंडर लौटा दें. ताकि जरूरत के अनुसार आपके मरीज को उपलब्ध कराई जा सके. ऐसा नहीं करने पर सभी पर प्राथमिकी दर्ज हो सकती है. डीएसपी की बात सुनते ही परिजनों ने लुटे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर को पुलिस के हवाले कर दिया, जिसे पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन को सौंप दिया. 


डुमरांव कोविड डेडिकेटेड  के नोडल पदाधिकारी डा. बलवन ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. परिजन चार-छह घंटे बाद भी मरीज के नाक से ऑक्सीजन हटाने नहीं दे रहे हैं. ऑक्सीजन हटेगा नहीं तो मरीज की स्थिति कैसे पता चलेगी. ऑक्सीजन की पोजिशन भी तो पता करना होती है.