बिहार : बालू माफियाओं ने खनन पदाधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिसवालों को भी खूब मारा, गाड़ी चकनाचूर

बिहार : बालू माफियाओं ने खनन पदाधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिसवालों को भी खूब मारा, गाड़ी चकनाचूर

BANKA : इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार के बांका जिले से सामने आ रही है. यहां बालू माफियाओं का दुस्साहस देखने को मिला है. बालू की तस्करी करने वाले माफियाओं ने खनन पदाधिकारी और पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. माफियाओं के इस हमले में पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.


घटना बांका जिले के बाराहाट थाना इलाके का है. यहां मिर्जापुर के पास बालू तस्करों ने जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिसकर्मियों को पीटा है. बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी पर भी लाठी-डंडे से हमला किया है. इस हमले में प्रशासन की गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रत हो गई है. गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया है. इस हमले में एक सिपाही घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


इस घटना के बाबत जानकारी मिली है कि जिला प्रशासन की टीम को अवैध बालू खनन की सूचना मिली थी. जिसके बाद जिला खनन पदाधिकारी संजय प्रसाद पुलिस बल को साथ लेकर छापेमारी करने पहुंचे. खनन पदाधिकारी पुलिस बल के साथ भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग होकर जैसे ही मिर्जापुर गांव की तरफ गए, इसी दौरान दो बालू लोड ट्रैक्टर चालक इनके वाहन को देखकर भागने लगे. इस दौरान जैसे ही बालू माफियाओं की नजर जिला प्रशासन की टीम पर पड़ी, वे अलर्ट हो गए. टीम जैसे ही पहुंची उन्होंने हमला कर दिया. लाठी-डंडे से वार कर वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.


इस बड़ी घटना को लेकर बाराहाट थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि मिर्जापुर सहित आसपास में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा.डीएसपी डीसी श्रीवास्तव ने बताया कि खनन पदाधिकारी इस सूचना दी है. संबंधित थाने को छापेमारी करने का आदेश दिया गया है.