बिहार IPS विवाद: विकास वैभव के जवाब का ACS होम करेंगे समीक्षा, बताया क्यों किया था ट्वीट

बिहार IPS विवाद:  विकास वैभव के जवाब का  ACS होम करेंगे समीक्षा, बताया क्यों किया था ट्वीट

PATNA : आईजी विकास वैभव और डीजी शोभा आहोतकर के बीच उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब आईजी विकास वैभव ने अपने कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया है। उन्होंने 7 पन्नों में अपना जवाब लिखकर विभाग के प्रमुख सचिव चेतन्य प्रसाद को भेजा है। जिसके बाद अब इनके जब आप की समीक्षा की जा रही है।


मालूम हो की, विकास वैभव के जवाबों का अब गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव समीक्षा करेंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले अपर मुख्य सचिव ने 11 फरवरी को विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विकास वैभव को 7 दिनों के अंदर जवाब देना था। जिसके बाद उन्होंने समय रहते अपना जवाब गृह विभाग को भेज दिया। जिसके बाद अब गृह विभाग के प्रमुख सचिव विकास वैभव के जवाब की समीक्षा करेंगे।


मिली जानकारी के अनुसार, गृह विभाग के तरफ से विकास दोनों सर इतने सवाल पूछे गए थे उस पर उन्होंने बिंदुवार तरीके से जवाब दिया है। उन्होंने अपनी स्थिति स्पष्ट किया है कि किस तरीके से उनके साथ डीजी ने बुरा बर्ताव किया है। विकास वैभव ने बताया कि किस तरह उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया है कि मेरे अलावा कई अन्य अधिकारी भी हैं जिनके साथ डीजी ने इस तरह का बर्ताव किया है।


विकास एवं ने अपने इस पत्र में यह भी बताया है कि इसी दुर्गा के चलते उन्होंने पहले ही विभाग से अनुरोध किया था कि वहां से तबादला किया जाए। इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट डालने के संबंध में यह कहा है कि मानसिक रूप से परेशान होकर उन्होंने रात में यह पोस्ट डाला था। हालांकि बाद में उन्होंने तुरंत उसे डिलीट भी कर दिया था।


 आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले विकास वैभव ने ट्विटर पर होमगार्ड डीजी शोभा आहोतकार पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने लिखा था कि यात्री मन बहुत दुखी है, उन्हें रोज - रोज अपने डीजी मैडम यानी शोभा अहोतकर से गाली सुननी पड़ रही है। इतना ही नहीं उन्हें छुट्टी भी नहीं दी जा रही है। विकास भगत के इस ट्वीट पर भूचाल आ गया था और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल पड़ा। कुछ लोग इसे बिहारी अस्मिता का सवाल बना रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ इसे सियासी रंग भी दिया जा रहा था। जिसके बाद सीएम नीतीश ने विकास वैभव को सलाह देते हुए इस पूरे मामले की रिपोर्ट अपने पास तलब की थी।