अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को हुआ कोरोना, रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को हुआ कोरोना, रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. गृह विभाग के मुख्य अपर सचिव आमिर सुबहानी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा के सीनियर अफसर आमिर सुबहानी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.


कोरोना संक्रमितों की एक नई लिस्ट सामने आई है. जिसमें कुल 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसी नए अपडेट में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव का आमिर सुबहानी का भी नाम है, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. विभाग की ओर से जो नई लिस्ट सामने आई है, उसमें पटना जिले के 4 और गोपालगंज जिले के 11 लोगों का नाम शामिल है.


वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्य सचिव के दफ्तर पर अटैक कर दिया है. मुख्य सचिव कार्यालय के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके बाद उनके सेल में हड़कंप मच गया है. दरअसल आज बिहार के मुख्य सचिवालय में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए खास तौर पर जांच की व्यवस्था की गयी थी. सचिवालय में रैपिड किट के जरिये कर्मचारियों की जांच की गयी. मुख्य सचिव कार्यालय के कुल 33 कर्मचारियों की जांच की गयी. इनमें से पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये.


मुख्य सचिव सेल के पांच कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सचिवालय में हडकंप मचा है. पॉजिटिव पाये गये सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में भेज दिया गया है. लेकिन दूसरे कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल है. वैसे कुछ दिनों पहले मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी अपनी जांच करायी थी. हालांकि वे निगेटिव पाये गये थे. मुख्य सचिव फिलहाल अपने घऱ से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये काम कर रहे हैं.



उधर दूसरी ओर मंगलवार को कोरोना से पीएमसीएच एक डॉक्टर की मौत हो गई. मृतक का नाम डॉक्टर एनके सिंह है, जो पीएमसीएच के ईएनटी डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर थे. तबियत बिगड़ने पर एक हफ्ते पहले एनके सिंह को पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.


बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यालय में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 75 से अधिक बताया जा रहा है. कारोना से संक्रमित मरीजों में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक दर्जन से अधिक पदाधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. संगठन महामंत्री, प्रदेश महामंत्री को कोरोना हुआ है. एक प्रदेश उपाध्यक्ष को भी कोरोना होने की सूचना है.


बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बीते दिन सोमवार को 24 घंटे के भीतर 38 जिलों में 1116 नये केस सामने आये थे. इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 17421 पहुंच गई. इसके अलावा 24 घंटे के अंदर 9 लोगों की मौत भी हुई, जिन्हें मिलाकर राज्य में इस कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 134 हो गई है.