बिहार: घर से उठा कर हिस्ट्रीशीटर की कर दी गई हत्या, अब इलाके में मची सनसनी

बिहार: घर से उठा कर हिस्ट्रीशीटर की कर दी गई हत्या, अब इलाके में मची सनसनी

VAISHALI: बिहार के वैशाली जिले से एल मामला सामने आया है जहां जिले के अलग-अलग थाने में कई संगीन आपराधिक मामले के दो हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के अपहरण के बाद हत्या कर फेक दी गई।  बोरे में बन्द शव को पुलिस ने ग्रामीणों के सूचना पर बरामद की. जिसके पश्चात शव पटना पोस्टमार्टम में भेजे जाने की सूचना है। 


बता दें बिदुपुर थाने और चांदपुरा ओपी थाने के दो हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के अपहरण पश्चात हत्या कर फेक दी गई। बोरे में बन्द शव फोरलेन परमानन्दपुर के चकउफजैव झाड़ी से पुलिस ने रविवार ग्रामीणों के सूचना पर बरामद की। दोनो के परिवार वालो ने दोनो के शव की शिनाख्त की है। जिसके पश्चात शव पटना पोस्टमार्टम में भेजे जाने की सूचना है।


पूरा मामला बिदुपुर थाने में दर्ज हत्याकांड के आरोपी भागदेव राय और चांदपुरा ओपी देसरी थाना रसूलपुर हबीब गाव में बगलगीर ब्यक्ति के हत्यारोपी लाला राय दोनो के परिजन और ग्रामीणों ने बीते दिन गुरुवार 16 मार्च को प्रोपर्टी डीलिंग की कमाई के 70 लाख बकाए को लेकर निकले। दोनों के अपरहण कर हत्या किए जाने को लेकर हाजीपुर महनार मार्ग को बिदुपुर थाना और चांदपुरा ओपी के सीमा क्षेत्र कैथोलिया में जाम किया गया था। प्रशासन द्वारा सकुशल वापसी के आश्वासन के पश्चात जाम टूटी। प्रशासनिक स्तर पर थाने की पुलिस अभी खोजबीन में जुटी ही थी कि रविवार को दो बोरे हत्या कर फेकी गई शव से सनसनी फैल गई। दोनो शव और थाने में दर्ज भगदेव राय के परिवार के लोग लावारिस शव की तलाश में निकले थे। तभी सोमवार को दोनों शव की पहचान पटना PMCH में कपड़े के आधार पर की गई हैं। 


दोनो के परिजनों ने दोनो शव की पहचान कपड़े से कीसूत्रों के मुताबिक भागदेव के शव की शिनाख्त उसके धारीदार स्वेटर से की गई जो उसने जेल में सजा के दरम्यान मंगवाई थी और 10 मार्च को घर से पहनकर निकला था। वही जीन्स पैंट और टी शर्ट से लाला राय के परिजन ने शव की शिनाख्त की है। 


पोस्टमार्टम के दोनो के शव की डीएनए टेस्ट की चर्चा

चांदपुरा ओपी रसूल हबीब के कुछ लोगो ने बताया कि शव पूरी तरह सर गल गई थी। उससे सिर्फ कपड़े के आधार पर शव की शिनाख्त करना मुश्किल था इसलिये शायद प्रशासन डीएनए टेस्ट भी करवा सकती है।


चर्चित गैंग रेप से अपराध की दुनिया मे आया था भगदेव

बिदुपुर थाने के खजवत्ती गैंगरेप से चर्चित भागदेव राय के नाम बिदुपुर थाने में हत्या,अपहरण,लूट,रंगदारी,गैंग रेप सहित आठ संगीन मामले सिर्फ बिदुपुर थाने में दर्ज है।भागदेव ने गैंगरेप मामले के एक मात्र गवाह राजदेव राय कोर्ट में एक दो गवाही के पश्चात दरवाजे पर चढ़कर 05 अप्रैल 2014 में गोली मारकर हत्या कर दी। जिसमे कांड 22/2010 भादवि 394,कांड 19/2010,भादवि 395,कांड 44/2010 भादवि 334,386,34, कांड 126/2010 भादवि 452,386,34,27 आर्म्स एक्ट,कांड 378/2009 भादवि 394,कांड 98/2014,भादवि,147,148,149,341,302,307,5061कांड 347/2016 भादवि 302,34,27 आर्म्स एक्ट आदि शामिल है। वही हत्या सहित अन्य वांछित देसरी एवम चांदपुरा ओपी में लाला राय पर मुकदमा दर्ज है।


गैंगवार की आशंका

बिदुपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर कई अलग अलग गैंग सक्रिय रहे है।इन सबने आपसी गोलीबारी और हत्या तक के घटना को अंजाम दिया है। गैंगवार में ही 23 अगस्त 2018 पानापुर दिलावरपुर चौक मुर्गी फॉर्म के निकट खजवत्ती के शिक्षक राजन रजक, 28 अक्टूबर 2019 पर खिलवत में बिदुपुर थानेदार अमरेंद्र झा पर अंधाधुंध फायरिंग कर जान से मारने की कोशिश।15 मई 2020 दिलावपुर गोवर्धन पंचायत मुखिया लव सिंह की गैंगवार में हत्या सहित अन्य घटनाएं को आपराधिक गुटों ने अंजाम दिया है। भले ही भागदेव राय की पत्नी प्रोपर्टी डीलिंग के बकाए राशि का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराई हो प्रशासनिक महकमे में इस हत्या को गैंगवार के घटना के तौर पर लिया जा रहा।

बिदुपुर प्रभारी थाना अध्यक्ष रामशंकर साह ने बताया कि दोनों अपह्रत भागदेव राय और लाला राय की पहचान हुई है पटना PMCH में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है।