बिहार : गंगा नदी में स्नान के दौरान दो दोस्त डूबे, एक की मौत दूसरे की तलाश जारी

बिहार : गंगा नदी में स्नान के दौरान दो दोस्त डूबे, एक की मौत दूसरे की तलाश जारी

BUXAR : बिहार में इन दिनों नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। गंगा समेत तो तमाम नदियां जो बिहार में बहती है उनमें फिलहाल काफी तेज बहाब और पानी भी है। लिहाजा इस मौसम में नदियों में स्नान करने वाले लोगों को काफी सावधानी बरतने की सलाह भी रही है। इस बीच आए दिन लोगों के नदी में डूबने से मौत की भी खबरें निकल कर सामने आ रही है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बक्सर से निकल कर सामने आया है, जहां दो लोगों की मौत हो गई। 


मिली जानकारी के अनुसार, बक्सर में डूबने से युवक की मौत हो गई है। मामला जिले के डुमराव अनुमण्डल अंतर्गत कोरानसराय थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव का है। पासपोर्ट बनावाने के लिए बक्सर पहुंचे तीन दोस्तों में से दो दोस्त गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब गए। इस दौरान तीसरा दोस्त गंगा घाट से मदद के लिए लोगों को पुकारता रहा, लेकिन उफनती गंगा में मदद करने की किसी ने हिम्मत नहीं जुटाई, देखते ही देखते दोनों दोस्त नदी के गहरे पानी मे डूब गए। 


वहीं, तीसरे दोस्त ने इसकी सूचना पुलिस के साथ ही दोनों दोस्तों के परिजनों को दी। जिसके बाद गांव में कोहराम मच गया। गंगा टार पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों के माध्यम से एक का शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। घटनास्थल पर प्रभारी सदर अंचलाधिकारी ज्योत्स्ना निधि, नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, इंस्पेक्टर संजीव कुमार के साथ बचाव दल की टीम दूसरे युवक की खोजबीन करने में लगी हुई है। 


बताया जा रहा है कि, डुमरांव अनुमण्डल के नवाडीह गांव के रहने वाला सत्येंद्र सिंह, गुड्डू सिंह और छोटू सिंह तीनों एक ही गांव के रहने वाले है। वो लोग शुक्रवार को पासपोर्ट बनाने के लिए बक्सर आए थे। काम होने के बाद तीनों औधोगिक थाना क्षेत्र के सारिमपुर गंगा घाट पर पहुंचकर स्नान करने लगे। इस दौरान गुड्डू बाहर निकल आया जबकि सत्येंद्र स्नान करता रहा. वहीं अचानक दौरान सत्येंद्र को डूबता देख गुड्डू ने दुबारा छलांग लगा दी. जंहा दोनों नदी में डूब गए। 


आपको बताते चलें कि, तीसरा दोस्त छोटू मदद के लिए लगातार गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने मदद नहीं पहुंचाई। पुलिस ने सत्येन्द्र के शव को बरामद कर लिया है। जबकि गुड्डू की तलाश जारी है। नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर एक युवक के शव को नदी से बाहर निकाल लिया है। दूसरे की खोजबीन जारी है।