बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, नए प्रभारी के दौरे को लेकर बढ़ी हलचल

बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, नए प्रभारी के दौरे को लेकर बढ़ी हलचल

PATNA : विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद लगातार कांग्रेस अंदरूनी विवाद का सामना कर रही है. चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाना कांग्रेस से में गुटबाजी को बढ़ा रहा है लेकिन अब नए प्रदेश प्रभारी की नियुक्ति के बाद बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी भक्त चरण दास 3 दिनों के दौरे पर बिहार आने वाले हैं.

भक्त चरण दास 11 जनवरी को पटना पहुंचेंगे और 3 दिनों तक पटना में रहकर वह कई बैठकों के जरिए पार्टी की स्थिति समझने का प्रयास करेंगे. इस दौरान वह बिहार प्रदेश कांग्रेस वर्किंग कमेटी एडवाइजरी कमिटी के साथ साथ सभी सांसदों विधायकों के साथ बातचीत करेंगे इसके बाद वह पार्टी के प्रमुख नेताओं से 1 टू 1 मीटिंग भी करेंगे.


बिहार दौरे के ठीक पहले भक्त चरण दास ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी बिहार में बेहद मजबूत है और टूट को लेकर चल रही तमाम खबरें भ्रामक है. भक्त चरण दास ने कहा है कि उनकी बातचीत पार्टी के सभी विधायकों से हो चुकी है और बिहार में कांग्रेस का विधायक दल पूरी तरह एकजुट है. भक्त चरण दास ने कहा है कि मेरी प्राथमिकता बिहार में मजबूत संगठन को खड़ा करना है. प्रखंड स्तर तक कांग्रेस से कैसे मजबूत बने इसके लिए हम सभी मिलकर काम करेंगे उन्होंने कहा है कि महागठबंधन में कांग्रेस बनी रहेगी. राष्ट्रीय जनता दल के साथ चलता है उसे आगे आ जाएगा का धरना प्रदर्शन आयोजित किया जा सकता है. इसको लेकर पार्टी नेताओं के साथ करेंगे कि बिहार में संगठन के प्रदेश प्रभारी बदलाव की रूपरेखा भी तय करेंगे.